News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Gogoro ने बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए HPCL के साथ समझौता किया

Share Us

270
Gogoro ने बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए HPCL के साथ समझौता किया
07 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

बैटरी स्वैपिंग इकोसिस्टम में वैश्विक प्रौद्योगिकी अग्रणी गोगोरो इंक Gogoro Inc जो शहरों के लिए टिकाऊ गतिशीलता समाधान सक्षम बनाता है, और प्रमुख भारतीय तेल कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड Hindustan Petroleum Corporation Limited के साथ एक समझौता किया।

भारत अपने शहरी दो-पहिया परिवहन प्रणाली के बड़े पैमाने पर विद्युत परिवर्तन के शुरुआती चरण में है, कि बैटरी स्वैपिंग व्यापक रूप से अपनाने के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है, इसलिए स्वैपिंग बुनियादी ढांचे का निर्माण महत्वपूर्ण है।

गोगोरो के संस्थापक और सीईओ होरेस ल्यूक Horace Luke Founder and CEO of Gogoro ने कहा भारत की अग्रणी तेल कंपनियों में से एक एचपीसीएल के साथ साझेदारी की घोषणा कर रहे हैं, ताकि आने वाले वर्षों में देश भर में अपने खुदरा दुकानों पर हजारों गोगोरो बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित किए जा सकें। पृथ्वी पर कहीं भी भारत से अधिक स्मार्ट इलेक्ट्रिक परिवहन की आवश्यकता नहीं है, और गोगोरो एक बैटरी स्वैपिंग और इलेक्ट्रिक वाहन पारिस्थितिकी तंत्र को तैनात करने के लिए भारतीय व्यापार समुदाय और राष्ट्रीय और स्थानीय सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहा है, जो खुला, सुलभ और स्केलेबल है।

कार्यकारी निदेशक डीके शरमन DK Sharman Executive Director Corporate Strategy and Business Development at HPCL ने कहा एचपीसीएल और गोगोरो दोपहिया वाहनों के लिए एक व्यापक बैटरी स्वैपिंग बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए साझेदारी कर रहे हैं, जो भारत में अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन पारिस्थितिकी तंत्र Leading Electric Vehicle Ecosystem in India को विकसित और बनाए रखेगा, जो सुरक्षित, स्वच्छ और भारत के सभी शहरों में आसानी से उपलब्ध है। एचपीसीएल में कॉर्पोरेट रणनीति और व्यवसाय विकास। गोगोरो ने बैटरी स्वैपिंग और इलेक्ट्रिक टू-व्हील इनोवेशन Battery Swapping and Electric Two-Wheel Innovation में अपने वैश्विक नेतृत्व का प्रदर्शन किया है, और अब तक लगभग 500 मिलियन बैटरी स्वैप के साथ एक ऐसा प्लेटफॉर्म विकसित किया है, जिसे हम अपना सकते हैं, और अनुकरण कर सकते हैं।

गोगोरो बैटरी स्वैपिंग:

ताइवान के शहरों में गैस स्टेशनों की तुलना में अधिक स्थानों के साथ गोगोरो नेटवर्क स्वैपेबल बैटरी ईंधन भरने की एक नई पीढ़ी है, जो स्मार्ट, सुरक्षित है, और सवारों, व्यवसायों और समुदायों के लिए गतिशील और बहुमुखी होने के लिए लगातार खुद को अनुकूलित कर रही है। गोगोरो नेटवर्क लगभग 600,000 सवारियों का समर्थन करता है, और 2,500 से अधिक स्थानों पर 12,000 बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों के नेटवर्क के माध्यम से 1.3 मिलियन से अधिक स्मार्ट बैटरियां प्रचलन में हैं। 400,000 से अधिक दैनिक बैटरी स्वैप और अब तक लगभग 500 मिलियन कुल बैटरी स्वैप के साथ गोगोरो नेटवर्क बैटरी स्वैपिंग Gogoro Network Battery Swapping ने लॉन्च होने के बाद से 750,000 टन से अधिक CO2 बचाया है।

गोगोरो के बारे में:

शहरी ऊर्जा पर पुनर्विचार करने और दुनिया को शहरों में स्मार्ट और अधिक टिकाऊ तरीकों से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने के लिए 2011 में स्थापित, गोगोरो शहरी ऊर्जा के वितरण और उपभोग के तरीके को बदलने के लिए नवाचार की शक्ति का लाभ उठाता है। फ्रॉस्ट एंड सुलिवन द्वारा "इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहनों के लिए बैटरी स्वैपिंग के लिए वर्ष की 2023 वैश्विक कंपनी" और एमआईटी टेक्नोलॉजी रिव्यू द्वारा 2023 में "देखने योग्य 15 क्लाइमेट टेक कंपनियों" में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त और सम्मानित, गोगोरो की बैटरी स्वैपिंग और वाहन प्लेटफार्म शहरी गतिशीलता के लिए एक नया दृष्टिकोण प्रदान करने के लिए एक स्मार्ट, सिद्ध और टिकाऊ दीर्घकालिक पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करें। गोगोरो तेजी से वाहन डिजाइन और इलेक्ट्रिक प्रोपल्शन, स्मार्ट बैटरी डिजाइन, बैटरी स्वैपिंग और उन्नत क्लाउड सेवाओं में एक नवाचार नेता बन गया है, जो बैटरी उपलब्धता और सुरक्षा का प्रबंधन करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करता है।

एचपीसीएल के बारे में:

एचपीसीएल एक महारत्न सीपीएसई और फोर्ब्स 2000 कंपनी है। यह भारत के बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है। एचपीसीएल के पास भारत में उत्पाद पाइपलाइनों का दूसरा सबसे बड़ा हिस्सा है, जिसमें पेट्रोलियम उत्पादों के परिवहन के लिए 3370 किलोमीटर से अधिक का पाइपलाइन नेटवर्क और एक विशाल विपणन नेटवर्क है, जिसमें प्रमुख शहरों में 14 क्षेत्रीय कार्यालय और 128 क्षेत्रीय कार्यालय शामिल हैं, जो आपूर्ति और वितरण बुनियादी ढांचे से सुसज्जित हैं। टर्मिनल, पाइपलाइन नेटवर्क, विमानन सेवा स्टेशन, एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, अंतर्देशीय रिले डिपो और खुदरा आउटलेट, ल्यूब और एलपीजी वितरक। एचपीसीएल विभिन्न परिचालनों और गतिविधियों के माध्यम से सतत विकास के आर्थिक, पारिस्थितिक और सामाजिक जिम्मेदारी उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।