News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Gogoro को 1.5 अरब डॉलर की स्मार्ट बैटरी इन्फ्रा स्थापित करने के लिए महाराष्ट्र की मंजूरी मिली

Share Us

330
Gogoro को 1.5 अरब डॉलर की स्मार्ट बैटरी इन्फ्रा स्थापित करने के लिए महाराष्ट्र की मंजूरी मिली
30 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

ताइवान की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी दिग्गज गोगोरो महाराष्ट्र में राज्यव्यापी बैटरी चार्जिंग और स्वैपिंग बुनियादी ढांचे Battery Charging and Swapping Infrastructure की स्थापना के लिए 1.5 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश करेगी।

प्रस्तावित 'अल्ट्रा मेगा प्रोजेक्ट' सौदे में महाराष्ट्र सरकार से वित्तीय प्रोत्साहन और समर्थन शामिल है। यह घोषणा महाराष्ट्र में आठ वर्षों में 2.5 बिलियन डॉलर का निवेश करने की गोगोरो की पिछली प्रतिबद्धता का अनुसरण करती है। प्रस्तावित निवेश इस साल के अंत में शुरू होगा।

महाराष्ट्र सरकार अल्ट्रा मेगा प्रोजेक्ट्स Ultra Mega Projects को $500 मिलियन से अधिक के महत्वपूर्ण रणनीतिक निवेश के रूप में वर्गीकृत करती है, जिसके परिणामस्वरूप आमतौर पर सफल परियोजना निष्पादन सुनिश्चित करने के लिए सरकारी प्रोत्साहन मिलता है।

गोगोरो ने एक बयान में कहा वित्तीय प्रोत्साहन के लिए गोगोरो के अनुरोध को महाराष्ट्र राज्य कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है, और दोनों पक्षों को जल्द ही समझौते को पूरा करने की उम्मीद है।

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भारत में अग्रणी राज्य के रूप में महाराष्ट्र सभी के लिए टिकाऊ परिवहन के प्रति हमारी मजबूत प्रतिबद्धता का प्रदर्शन कर रहा है। परियोजना के हिस्से के रूप में गोगोरो महाराष्ट्र में अपना भारतीय वाहन Indian Vehicle, स्मार्ट बैटरी और बैटरी स्वैपिंग स्टेशन विनिर्माण Smart Battery & Battery Swapping Station Manufacturing स्थापित करेगा और राज्य में अपने उद्योग-अग्रणी स्मार्ट बैटरी बुनियादी ढांचे को तैनात करेगा, जिससे लगभग 10,000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां पैदा होंगी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे Maharashtra Chief Minister Eknath Shinde ने कहा।

गोगोरो ने महाराष्ट्र में एक स्मार्ट ऊर्जा बुनियादी ढांचे का निर्माण करने की योजना बनाई है, जो खुला और सुलभ हो और गतिशीलता और ऊर्जा भंडारण के लिए एक प्रमुख स्रोत के रूप में बैटरी स्वैपिंग और स्मार्ट बैटरी स्टेशन Battery Swapping and Smart Battery Station स्थापित करता है।

गोगोरो के संस्थापक और सीईओ होरेस ल्यूक Horace Luke Founder and CEO of Gogoro ने कहा हम एक घरेलू आपूर्तिकर्ता पारिस्थितिकी तंत्र Domestic Supplier Ecosystem बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जो घरेलू विकास और विदेशी बाजार Domestic Development and Overseas Market के विस्तार की अनुमति देता है। शहरी परिवहन और अपने निवासियों और व्यवसायों के लिए एक बेहतर मार्ग प्रदान करता है।