News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

GMR और IndiGo ने इंडियन एविएशन में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को बढ़ावा देने के लिए समझौता किया

Share Us

188
GMR और IndiGo ने इंडियन एविएशन में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को बढ़ावा देने के लिए समझौता किया
18 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

जीएमआर ग्रुप और इंडिगो एयरलाइंस ने भारतीय विमानन उद्योग के परिदृश्य को नया आकार देने के उद्देश्य से एक डिजिटल कंसोर्टियम बनाने के लिए साझेदारी की घोषणा की।

यह साझेदारी जीएमआर की बुनियादी ढांचे की विशेषज्ञता और हवाई यात्रा के लिए इंडिगो एयरलाइंस के अभिनव दृष्टिकोण की विविध शक्तियों को एक साथ लाती है। कंसोर्टियम परिचालन दक्षता, यात्री अनुभव और समग्र उद्योग स्थिरता को बढ़ाने के लिए अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों को तैनात करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

जबकि जीएमआर ग्रुप और इंडिगो GMR Group and Indigo इस उद्योग संघ के संस्थापक भागीदार होंगे, इस पहल का उद्देश्य तकनीकी नवाचार को बढ़ावा देने, यात्री सेवाओं को बढ़ाने, परिचालन उत्कृष्टता प्राप्त करने और स्थायी प्रथाओं को अपनाने के प्रमुख उद्देश्यों को पूरा करने के लिए विमानन पारिस्थितिकी तंत्र के कई हितधारकों के साथ सहयोग करना है। पर्यावरणीय प्रभाव को कम करें।

कंसोर्टियम के प्रमुख उद्देश्यों में तकनीकी नवाचार, बेहतर यात्री सेवाएं और परिचालन उत्कृष्टता शामिल हैं।

जीएमआर एयरपोर्ट्स के मुख्य नवाचार अधिकारी एसजीके किशोर SGK Kishore Chief Innovation Officer of GMR Airports ने कहा कि कंसोर्टियम डिजिटल और उभरते प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में नवाचार और नेतृत्व के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करता है।

"नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए हमारा समर्पण दृढ़ है, और हम आने वाले वर्षों में संपूर्ण विमानन पारिस्थितिकी तंत्र के साथ दूरदर्शी समाधान पेश करने की आशा करते हैं। यह पहल भारत में भविष्य के लिए तैयार और कुशल विमानन बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करेगी।"

इंडिगो के सीईओ कार्यालय में विशेष निदेशक राजेश कुमार सिंह Rajesh Kumar Singh Special Director in the CEO Office of Indigo ने कहा "हम जीएचआईएएल के साथ संयुक्त रूप से इस अनूठी पहल को शुरू करने के लिए रोमांचित हैं। डिजिटल नवाचारों का उपयोग करके वास्तविक समय में संचालित एक विमानन पारिस्थितिकी तंत्र, जिसके केंद्र में ग्राहक हैं। दुनिया में कहीं भी अद्वितीय अभूतपूर्व अनुभव प्रदान करने की क्षमता।"

इंडिगो के बारे में:

इंडिगो दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती कम लागत वाली एयरलाइनों में से एक है। इंडिगो का एक सरल दर्शन है: किफायती किराया, समय पर उड़ान, विनम्र, स्वच्छ और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करना। 280+ विमानों के अपने बेड़े के साथ एयरलाइन 1600 से अधिक दैनिक उड़ानें संचालित कर रही है, और 75 घरेलू गंतव्यों और 26 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ रही है।