News In Brief Auto
News In Brief Auto

GM भविष्य के एसयूवी के लिए टेक्सास संयंत्र में $500 मिलियन से अधिक का निवेश करेगा

Share Us

353
GM भविष्य के एसयूवी के लिए टेक्सास संयंत्र में $500 मिलियन से अधिक का निवेश करेगा
10 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

जनरल मोटर्स General Motors ने गुरुवार को कहा कि वह अगली पीढ़ी के आंतरिक दहन इंजन पूर्ण आकार के एसयूवी के उत्पादन के लिए तैयार करने के लिए अपने अर्लिंग्टन Arlington, टेक्सास विधानसभा संयंत्र Texas Assembly Plant में $500 मिलियन से अधिक का निवेश करेगी।

डेट्रॉइट ऑटोमेकर Detroit Automaker इस महीने कई घोषणाएं कर रहा है। सूत्रों ने रॉयटर्स को बताया कि मौजूदा उत्तरी अमेरिकी ऑटो संयंत्रों North American Auto Plants को फिर से चलाने और अधिक कुशल अगली पीढ़ी के आंतरिक दहन मॉडल पेश Introducing the Internal Combustion Model करने की भी योजना बनाई जा रही है। जीएम को कैलिफोर्निया और पर्यावरण संरक्षण एजेंसी California and the Environmental Protection Agency to GM से तेजी से कठोर उत्सर्जन आवश्यकताओं का सामना करना पड़ रहा है। सूत्रों ने बताया कि इस महीने कुल तीन अरब डॉलर के निवेश की घोषणा की जा सकती है।

जीएम ने कहा कि वह अपने आंतरिक दहन इंजन हेवी-ड्यूटी (एचडी) ट्रकों की एक नई पीढ़ी के लिए तैयार करने के लिए फ्लिंट Flint, मिशिगन में दो विनिर्माण स्थलों Two Manufacturing sites in Michigan को फिर से टूल करने के लिए $1 बिलियन से अधिक का निवेश करने की योजना बना रहा है।

टेक्सास निवेश का उपयोग प्लांट के स्टैम्पिंग और असेंबली क्षेत्रों में नए टूलिंग और उपकरण New Tooling and Equipment प्रदान करने के लिए किया जाएगा, जो शेवरले ताहोए और सबअर्बन Chevrolet Tahoe and Suburban सहित कंपनी के फुल-साइज़ स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स Full-Size Sport Utility Vehicles की पूरी लाइन-अप बनाती है।

जिसने 2035 तक गैसोलीन Gasoline से चलने वाले वाहनों के उत्पादन को समाप्त करने की कसम खाई है, और कहा कि टेक्सास की घोषणा आने वाले वर्षों के लिए (आंतरिक दहन) वाहनों के एक मजबूत पोर्टफोलियो के साथ ग्राहकों को प्रदान करने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालती है।

जीएम ने कहा कि वह अगली पीढ़ी के आंतरिक दहन इंजन पूर्ण आकार के ट्रकों का उत्पादन करने के लिए अपने कनाडाई ओशवा असेंबली Canadian Oshawa Assembly में $280 मिलियन ($210 मिलियन) का निवेश करेगा।

जीएम ने 2016 और 2017 के लिए कॉर्पोरेट औसत ईंधन अर्थव्यवस्था कार्यक्रम Corporate Average Fuel Economy Program की आवश्यकताओं को पूरा करने में विफल रहने के लिए 128.2 मिलियन डॉलर का जुर्माना अदा किया, रिकॉर्ड शुक्रवार को जारी किया गया।

अप्रैल में EPA ने 2026 की आवश्यकताओं से अधिक अनुमानित बेड़े औसत उत्सर्जन में 56% की कमी की आवश्यकता का प्रस्ताव दिया।

आक्रामक उत्सर्जन आवश्यकताओं, निवेश रणनीतियों और स्वायत्त वाहन योजनाओं को पूरा करने के अपने प्रयासों की रूपरेखा तैयार करने के लिए जीएम सीईओ मैरी बारा और विनिर्माण प्रमुख गेराल्ड जॉनसन GM CEO Mary Barra and Manufacturing Chief Gerald Johnson ने बुधवार को कैपिटल हिल में मिशिगन के सांसदों के साथ मुलाकात की।

जीएम को यूनाइटेड ऑटो वर्कर्स यूनियन United Auto Workers Union to GM के दबाव का सामना करना पड़ रहा है, जो इस गर्मी में डेट्रायट थ्री ऑटोमेकर्स के साथ अनुबंध वार्ता में प्रवेश करेगा। यूएवी जीएम के संयुक्त बैटरी निर्माण उद्यमों में कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण वेतन और लाभ वृद्धि और बेहतर वेतन की मांग कर रहा है।