News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इस वजह से वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट हुआ प्रभावित

Share Us

373
इस वजह से वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट हुआ प्रभावित
07 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

चीन में लॉकडाउन China lockdown और अन्य वैश्विक वजहों global reasons से इस साल वैश्विक स्मार्टफोन बाजार Global Smartphone Market के शिपमेंट shipments को 1.36 बिलियन यूनिट तक कम कर देंगे। एक नई रिपोर्ट new report में इसका दावा किया गया है। आपको बता दें कि पिछले साल वैश्विक स्मार्टफोन शिपमेंट global smartphone shipment 1.39 बिलियन यूनिट तक पहुंच गया था। काउंटरपॉइंट रिसर्च Counterpoint Research के अनुसार पिछले वर्ष की तुलना में 2022 में समग्र आपूर्ति की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होने की उम्मीद है, हालांकि कई भागों की कमी अभी तक हल नहीं हुई है।

इस बारे में काउंटरपॉइंट रिसर्च Vice President of Counterpoint Research के उपाध्यक्ष पीटर रिचर्डसन Peter Richardson ने कहा कि लंबी अवधि के लिए, हम फीचर फोन से स्मार्टफोन और 4जी स्मार्टफोन में एक स्थिर प्रवास की उम्मीद करना जारी रखते हैं। हालांकि हाल ही में वैश्विक मुद्रास्फीति Global Inflation के रुझान उपभोक्ता मांग और स्मार्टफोन बीओएम की लागत को प्रभावित कर रहे हैं, जो जोखिम के रूप में कार्य कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि लंबे समय तक यूक्रेन-रूस युद्ध UKraine-Russia War के कारण वैश्विक आर्थिक अनिश्चितता के प्रसार और बढ़ती मुद्रास्फीति के कारण हाल ही में उपभोक्ता भावनाओं में काफी कमी आई है। बढ़ती अमेरिकी ब्याज दरों US Interest Rates के बीच अमेरिकी डॉलर की मजबूती के कारण उभरती अर्थव्यवस्थाओं को भी पूंजी उड़ान और मुद्रास्फीति का सामना करना पद रहा है। इस बारे में वरिष्ठ विश्लेषक लिज ली Senior Analyst Liz Lee ने कहा कि दूसरी छमाही में स्मार्टफोन बाजार में सुधार की संभावना अभी भी बनी हुई है। इसके अलावा हम मानते हैं कि सैमसंग Samsung के नेतृत्व में नए फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च, प्रीमियम सेगमेंट में मांग को बढ़ावा देने में सक्षम होंगे।