Global Recession: वैश्विक मंदी की आशंका से भारत अलग, स्ट्रांग ग्रोथ की उम्मीद

Share Us

340
Global Recession: वैश्विक मंदी की आशंका से भारत अलग, स्ट्रांग ग्रोथ की उम्मीद
24 Nov 2022
min read

News Synopsis

Global Recession: व्यापार सेवा प्रदान करने वाली कंपनी क्वेस कॉर्प Ques Corp के संस्थापक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष अजीत आइजेक Ajit Isaac ने अपने बयान में कहा है कि भारत दुनिया के बाकी हिस्सों की मंदी की संभावना Recession Outlook से काफी हद तक अलग हो गया है। मौजूदा भर्ती के रुझान से संकेत मिलता है कि देश में कुछ वर्षों में एक मजबूत रोजगार वृद्धि दर Employment Growth Rate देखने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि दुनियाभर में मंदी की आशंकाओं Recession Risk के बीच भारत बेहतर कर रहा है। ऐसे में यहां मंदी का खतरा कम दिखता है। हम भारत का विकास India Growth होता देखते रहेंगे। भले ही भारत का विकास दर 8 फीसदी से कम हो, पर विकास जारी रहेगा। हमने वर्ष 2000 से वर्ष 2007 के बीच देश में रोजगार में बहुत अच्छी वृद्धि देखी थी। देश की जीडीपी GDP जो वर्ष 2000 में 470 बिलियन डॉलर थी वह वर्ष 2007 में 1.4 ट्रिलियन डॉलर हो गई। हम यह उपलब्धि एक बार फिर हासिल कर सकते हैं अगर विकास के जो ट्रेंड हम देख रहे हैं, वह जारी रहें।

आइजेक बेंगलुरु Bengaluru में एक कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे। क्वेस कॉर्प ने अपने मानव संसाधन सेवा पोर्टफोलियो HR Services Portfolio को मजबूत करने के उद्देश्य से एक रणनीतिक निवेश के रूप में 2018 में मॉन्स्टर वर्ल्डवाइड Monster Worldwide के APAC और ME व्यवसायों का अधिग्रहण किया था। यह कंपनी भारत India, सिंगापुर Singapore, मलेशिया Malaysia, फिलीपींस Philippines, हांगकांग Hong Kong, वियतनाम, थाईलैंड, इंडोनेशिया, संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब United Arab Emirates and Saudi Arabia में काम कर रही है।