News In Brief Auto
News In Brief Auto

Honda के इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की दिखी झलक, जल्द होगा लांच

Share Us

301
Honda के इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की दिखी झलक, जल्द होगा लांच
05 Jul 2022
min read

News Synopsis

जब से ईधन की कीमतों Fuel Prices में इजाफा हुआ है तब से इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स Electric Vehicles एक नई सनसनी के तौर पर उभरे हैं। इलेक्ट्रिक टू व्‍हीलर्स Electric Two Wheelers अपनी बिक्री का नया रिकॉर्ड New Record बना रहे हैं। इस बीच कंपनियां अपने नए मॉडल्‍स New Models पर काम कर रही हैं। पिछले साल होंडा Honda के नए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Honda Benly e को लाल रंग की नंबर प्‍लेट Red Number Plate के साथ स्‍पॉट किया गया था।

इसको लेकर जानकारी सामने आई थी कि कंपनी इस व्‍हीकल को टेस्‍ट Vehicle Test कर रही है। अब एक नई रिपोर्ट में Honda Benly e को हरे रंग की नंबर प्‍लेट Green Number Plate के साथ देखा गया है। इसका मतलब है कि व्‍हीकल अब टेस्‍ट से बाहर आ गया है और बिक्री के लिए लगभग तैयार है। जबकि अभी यह नहीं पता चल सका है कि यह पैसेंजर व्‍हीकल Passenger Vehicle के तौर पर मार्केट में आएगा या फ‍िर कामर्शियल ईवी Commercial EV के तौर पर लांच किया जाएगा।

साल 2019 में इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को टोक्यो मोटर शो Tokyo Motor Show में दिखाया गया था। तब यह जानकारी मिली थी कि इलेक्ट्रिक स्कूटर पिकअप और डिलीवरी कंपनियों Pickup & Delivery companies व लॉजिस्टिक कंपनियों logistics companies को टार्गेट करता है। इसमें ट्विन बैटरी आर्किटेक्चर है। हरेक बैटरी का आकार 0.99kWh कैपिसिटी का है। दोनों बैटरियां स्वैपेबल हैं।

इसकी यह खूबी इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स की चार्जिंग charging of electric vehicles में लगने वाले वक्‍त को खत्‍म कर देती है और लोगों को बेमतलब इंतजार करने के झंझट से बचाती है।