News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

जॉर्जिया टेक और हुंडई मोटर ने फ्यूचर मोबिलिटी सहयोग के लिए समझौता किया

Share Us

285
जॉर्जिया टेक और हुंडई मोटर ने फ्यूचर मोबिलिटी सहयोग के लिए समझौता किया
20 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

जॉर्जिया टेक Georgia Tech और हुंडई मोटर Hyundai Motor ने टिकाऊ गतिशीलता के भविष्य का समर्थन करने के लिए अनुसंधान और अनुप्रयोगों पर सहयोग करने के लिए समझौता किया, जिसमें सहयोग के क्षेत्र हाइड्रोजन अर्थव्यवस्था विकसित करना, कार्यबल विकास और शहरों को स्मार्ट और अधिक टिकाऊ बनाना शामिल है।

जॉर्जिया में नए समर्पित इलेक्ट्रिक वाहन और बैटरी विनिर्माण सुविधाओं में 12.6 बिलियन डॉलर का निवेश कर रहा है। इस निवेश में जॉर्जिया के ब्रायन काउंटी में 7.59 अरब डॉलर की हुंडई मोटर ग्रुप मेटाप्लांट अमेरिका साइट शामिल है, जो 8,500 से अधिक प्रत्यक्ष नौकरियां पैदा करेगी और बार्टो काउंटी, जॉर्जिया में एसके ऑन के साथ 5 अरब डॉलर की बैटरी विनिर्माण सुविधा Battery Manufacturing Facility का संयुक्त उद्यम है, जो लगभग 3,500 लोगों को रोजगार देगा। जॉर्जिया टेक से इन सुविधाओं की निकटता उनके स्थान तय करने में महत्वपूर्ण विचारों में से एक थी।

जॉर्जिया टेक के साथ सहयोग जॉर्जिया में समूह के लंबे इतिहास पर आधारित है। मानद अध्यक्ष मोंग-कू चुंग और कार्यकारी अध्यक्ष यूइसुन चुंग के नेतृत्व में स्थापित किआ जॉर्जिया के वेस्ट पॉइंट असेंबली प्लांट ने 2009 में वाहन उत्पादन शुरू किया। जॉर्जिया यूनिवर्सिटी सिस्टम के चांसलर सन्नी पर्ड्यू, एचएमजी-जॉर्जिया टेक एमओयू समारोह में भाग ले रहे थे। किआ जॉर्जिया संयंत्र के उद्घाटन के समय जॉर्जिया के गवर्नर।

हुंडई मोटर के ऑटोमोटिव परिचालन ने अकेले 2021 में अमेरिकी अर्थव्यवस्था में 20.1 बिलियन डॉलर और 190,000 नौकरियों का योगदान दिया। और जॉर्जिया में हुंडई के निवेश से हर साल लगभग 40,000 नौकरियां और 4.6 बिलियन डॉलर की व्यक्तिगत कमाई होने की उम्मीद है।

जॉर्जिया टेक की तरह हुंडई एक वैश्विक ब्रांड है, जो गुणवत्ता, नवाचार और दुनिया में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता का पर्याय है। जितना अधिक हम एक-दूसरे को जानते हैं, कि हमारे बीच तालमेल है। और मूल्य बन गए हैं, जॉर्जिया टेक के अध्यक्ष एंजेल कैबरेरा ने कहा "मैं हमारे राज्य में हुंडई द्वारा किए जा रहे परिवर्तनकारी निवेश के लिए आभारी हूं, कि हुंडई ब्रांड हमारे परिसर में प्रमुखता से प्रदर्शित होगा। मैं अपनी साझेदारी को गहरा करने के लिए हुंडई नेताओं के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम असाधारण नेताओं को विकसित करने के लिए काम करते हैं, और नए विचार उत्पन्न करें जो ऑटोमोटिव उद्योग को आकार देंगे और भविष्य में गतिशीलता को आगे बढ़ाएंगे।"

हुंडई मोटर कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ जे चांग Jay Chang Chairman and CEO of Hyundai Motor Company ने कहा "जॉर्जिया हमारे लिए दूसरे घर की तरह है। और हम भविष्य के बारे में बहुत ही सम्मोहक दृष्टिकोण के साथ एक मिशन-संचालित संगठन हैं। हम एक स्थायी भविष्य में योगदान करने के लिए एक बड़ी ज़िम्मेदारी महसूस करते हैं, जहां सभी मानव जाति आवाजाही की स्वतंत्रता का आनंद लेते हुए एक सुरक्षित और स्वस्थ जीवन जी सकती है।और हम जॉर्जिया टेक के साथ एक साझेदारी बनाने के लिए रोमांचित हैं, जिसमें सहयोग के कई अन्य क्षेत्रों के अलावा टिकाऊ गतिशीलता, हाइड्रोजन अर्थव्यवस्था, कार्यबल विकास और स्मार्ट शहरों के भविष्य का समर्थन करने के लिए अनुसंधान और अनुप्रयोग शामिल हैं। एक साझेदारी की शुरुआत जो दशकों तक चलेगी, और यह साझेदारी एक कारण है कि हमने अपने ईवी निवेश के लिए जॉर्जिया को चुना।

हुंडई मोटर कंपनी के अध्यक्ष और वैश्विक सीओओ और हुंडई और जेनेसिस मोटर के अध्यक्ष और सीईओ जोस मुनोज President and CEO Jose Munoz ने कहा "जॉर्जिया में हुंडई के निवेश से हजारों नौकरियां पैदा होंगी और आने वाले दशकों में आर्थिक प्रभाव में अरबों डॉलर आएंगे। जॉर्जिया टेक जैसे संस्थानों से निकटता उन कई कारणों में से एक थी, जिनके कारण हुंडई ने हमारी नई ईवी विनिर्माण सुविधा New EV Manufacturing Facility के लिए जॉर्जिया को चुना।

हुंडई मोटर ग्रुप एक वैश्विक उद्यम है जिसने गतिशीलता, इस्पात और निर्माण के साथ-साथ रसद, वित्त, आईटी और सेवा के आधार पर एक मूल्य श्रृंखला बनाई है। दुनिया भर में लगभग 250,000 कर्मचारियों के साथ समूह के गतिशीलता ब्रांडों में हुंडई, किआ और जेनेसिस शामिल हैं।