News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

गौतम अडानी इस कंपनी में करने वाले हैं निवेश

Share Us

435
गौतम अडानी इस कंपनी में करने वाले हैं निवेश
30 May 2022
7 min read

News Synopsis

देश में सात हवाई अड्डों का प्रबंधन करने वाला अडानी समूह Adani group अब अपने सिविल एविएशन पोर्टफोलियो Civil Aviation Portfolio को मजबूत करने के लिए भारत India के सबसे बड़े इंडिपेंडेंट एयरक्राफ्ट मेंटनेंस Independent Aircraft Maintenance मरम्मत और ओवरहाल ऑर्गेनाइजेशन Overhaul Organization एयर वर्क्स ग्रुप Air works group में निवेश करना चाहता है। इसकी जानकारी एक रिपोर्ट में दी गई है।

लुफ्थांसा, टर्किश एयरलाइंस, फ्लाईदुबई, एतिहाद और वर्जिन अटलांटिक Lufthansa, Turkish Airlines, Flydubai, Etihad and Virgin Atlantic सहित एक दर्जन से अधिक विदेशी एयरलाइन कंपनियां एयर वर्क्स सर्विसेज के तहत कवर होती है। इसके अलावा वर्क्स सर्विस कंपनी इंडिगो Indigo गोएयर GoAir और विस्तारा Vistara और भारतीय नौसेना एयरक्राफ्ट Indian Naval Aircraft की मेंटनेंस और रखरखाव भी करती है।

आपको बता दें कि 19 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर पैन इंडिया Pan India उपस्थिति के साथ, एयर वर्क्स ग्रुप Air Works Group देश में परिचालन करने वाले विदेशी यात्री और कार्गो वाहक के लिए ट्रांजिट या लाइन रखरखाव सर्विसेज देने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। लाइन के रखरखाव के काम में टायर बदलना, उनके कामकाज के लिए विमान की रोशनी की जांच करना, इंजन के तेल को ऊपर उठाना, हाइड्रोलिक संचायकों को चार्ज करना आदि शामिल हैं। इस  एयर वर्क्स के पास 25 से अधिक देशों के विमानन प्राधिकरणों से प्रमुख हवाई अड्डों पर संकीर्ण और चौड़े साइज वाले दोनों विमानों को बनाए रखने का प्रमाणपत्र है। 

इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अडाणी Gautam Adani और देश के दूसरे सबसे रईस मुकेश अंबानी Mukesh Ambani के समधी अजय पिरामल Ajay Piramal एक सरकारी कंपनी को खरीदने की रेस में हैं, लेकिन अभी यह पता नहीं चल पाया है कि वह कौन सी कंपनी है।