दौलत के मामले में मुकेश अंबानी से आगे गौतम अडाणी

Share Us

364
दौलत के मामले में मुकेश अंबानी से आगे गौतम अडाणी
25 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India के सबसे अमीर उद्योगपति Rich Industrialists और विश्व के टॉप अरबपतियों World's Top Billionaires में शामिल भारत के दो दिग्गज रिलायंस इंडस्ट्रीज Reliance Industries के चेयरमैन मुकेश अंबानी और अडाणी समूह Mukesh Ambani and Adani Group के चेयरमैन गौतम अडाणी Gautam Adani के बीच लंबे समय से एक दूसरे से आगे निकलने की रेस जारी है। जहां कोरोना महामारी Corona Pandemic की शुरुआत से पहले अंबानी टॉप-10 अमीरों की सूची में आगे चल रहे थे, वहीं कोरोना का प्रकोप थमने के बाद अब गौतम अडाणी लगातार लंबी छलांग लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

कोरोना महामारी काल की शुरुआत से पहले नजर दौड़ाएं तो मुकेश अंबानी पर ही सबकी निगाहें टिकी हुईं थीं, वे लगातार टॉप-10 अरबपतियों की सूची में अपनी उपस्थिति दर्ज कराए हुए थे। दौलत की इस रेस में अंबानी तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए नए आयाम New Dimensions छू रहे थे, लेकिन फिलहाल की बात करें तो अडाणी ने इस साल की शुरुआत से कमाई करने की जो रफ्तार पकड़ी उसके आगे दुनिया के सबसे अमीर शख्स भी पीछे छूट गए। 

बीते दिनों आई रिपोर्ट के अनुसार, साल 2022 में कमाई करने के मामले में अडाणी सबसे आगे रहे हैं।  जबकि अंबानी इस सूची में खिसककर नौंवें स्थान ninth place पर पहुंच गए हैं। जबकि वे इस सूची में अपनी उपस्थिति लगातार बनाए हुए हैं।