फॉक्सकॉन तेलंगाना में एक विनिर्माण सुविधा स्थापित करेगी

Share Us

560
फॉक्सकॉन तेलंगाना में एक विनिर्माण सुविधा स्थापित करेगी
03 Mar 2023
min read

News Synopsis

इलेक्ट्रॉनिक्स प्रमुख फॉक्सकॉन Electronics Major Foxconn एक लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार सृजन क्षमता Employment Generation Potential के साथ तेलंगाना Telangana में एक विनिर्माण सुविधा स्थापित करेगी।

गुरुवार को फॉक्सकॉन के चेयरमैन यंग लियू Chairman Young Liu ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव Chief Minister K. Chandrasekhar Rao से मुलाकात के बाद इसकी घोषणा की।

माननीय हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप Hon High Technology Group और तेलंगाना सरकार ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास प्रगति भवन Official Residence Pragati Bhavan में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि ऐतिहासिक सौदे में 10 साल की अवधि में एक लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार सृजित करने की क्षमता है।

ताइवान Taiwan की कंपनी इस सुविधा में कितना निवेश करेगी इसका कोई खुलासा नहीं किया गया।

मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रिय केसीआर Popular KCR ने कहा, फॉक्सकॉन की इकाई युवाओं के लिए बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने में मदद करेगी और राज्य में ऐसे और उद्योगों को आकर्षित करने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना ताइवान को एक स्वाभाविक साझेदार मानता है, यह कहते हुए कि राज्य फॉक्सकॉन की विकास की कहानी का हिस्सा बनकर खुश है।

केसीआर और लियू ने लचीली आपूर्ति श्रृंखला Flexible Supply Chain के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण Electronics Manufacturing में विविधता लाने के महत्व और राज्य सरकारों द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण भूमिका पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार नई औद्योगिक नीति लागू Government Implemented New Industrial Policy करने में सफल रही है, जिससे तेलंगाना में भारी निवेश आकर्षित हो रहा है।

केसीआर ने कहा कि फॉक्सकॉन का भारी निवेश और तेलंगाना में एक लाख से अधिक नौकरियां सृजित करने का अवसर सराहनीय है। उन्होंने कहा कि स्थानीय युवाओं को अधिक से अधिक एक लाख रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने फॉक्सकॉन के अध्यक्ष को यह भी आश्वासन दिया कि राज्य सरकार राज्य में इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी को उसके संचालन के लिए हर तरह की सहायता प्रदान करेगी।

यंग लियू ने अपनी ओर से कहा कि उनके संगठन ने तेलंगाना के बारे में बड़े पैमाने पर अध्ययन किया है, और उन्होंने राज्य में बनाए गए अनुकूल औद्योगिक विकास पारिस्थितिकी तंत्र Industrial Development Ecosystem की प्रशंसा की।

फॉक्सकॉन के अध्यक्ष ने केवल आठ वर्षों के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र में विशेष रूप से आईटी और संबंधित इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्रों में तेलंगाना द्वारा हासिल की गई प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कि वह दक्षिणी राज्य में अपनी कंपनी के निवेश को लेकर आशान्वित हैं।

गुरुवार को यंग लियू का जन्मदिन भी था, केसीआर ने उनके सम्मान में दोपहर के भोजन की मेजबानी के अलावा उन्हें एक विशेष रूप से डिजाइन किया गया ग्रीटिंग कार्ड Greeting Cards भेंट किया।

आईटी और उद्योग मंत्री के.टी. रामा राव IT and Industries Minister K.T. Rama Rao कुछ अन्य मंत्री और शीर्ष अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।