News In Brief World News
News In Brief World News

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी का निधन

Share Us

511
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी का निधन
16 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप Former US President Donald Trump की पहली पत्नी इवाना ट्रंप का Ivana Trump  न्यूयॉर्क New York में निधन हो गया है। वे 73 वर्ष की थीं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोशल मीडिया Social Media पर पोस्ट कर लिखा कि इवाना ट्रंप एक अद्भुत और सुंदर महिला थीं, जिन्होंने एक महान और प्रेरणादायक जीवन जिया है। इवाना के निधन पर वे और उनका परिवार काफी दुखी है। 

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट संदेश में लिखा कि 'आप सभी को मुझे यह बताते हुए काफी गहरा दुख हो रहा है कि इवाना ट्रंप का न्यूयार्क शहर में निधन हो गया है। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप और इवांका 80 के दशक में सबसे हाई प्रोफाइल जोड़ों में से एक माने जाते थे। इवांका ने 90 के दशक की शुरुआत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप से तलाक ले लिया था और अलग हो गई थीं। 

इसके बाद साल 1993 में  ट्रंप ने अभिनेत्री मार्ला मेपल्स Marla Maples से विवाह रचा लिया था। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप की या शादी भी ज्यादा समय तक नहीं टिक पाई। वर्ष 1999 में उन्होंने मार्ला से तलाक ले लिया। इसके बाद वर्ष 2005 में डोनाल्ड ट्रंप फिर शादी के बंधन में बंधे। उन्होंने मेलानिया टंप Melania Trump से शादी की, जो इस समय उनकी पत्नी है।