भूल जाइए 108 मेगापिक्सल, सैमसंग लाएगा 450 एमपी कैमरे वाला फोन!

Share Us

353
भूल जाइए 108 मेगापिक्सल, सैमसंग लाएगा 450 एमपी कैमरे वाला फोन!
27 Jul 2022
min read

News Synopsis

मोबाइल कंपनिया Mobile Companies मार्केट में रोज लेटेस्ट फीचर Latest Features के साथ स्मार्टफोन Smartphone पेश कर रही है। फिलहाल मार्केट में 108 मेगापिक्सल 108MP कैमरे वाले कई सारे स्मार्टफोन मौजूद हैं और 200 मेगापिक्सल 200MP मोबाइल कैमरा सेंसर पर काम भी चल रहा है। लेकिन इसी बीच खबर आ रही है कि दिग्गज कंपनी सैमसंग SAMSUNG 450 मेगापिक्सल 450MP के ISOCELL कैमरा सेंसर ISOCELL Camera Sensor पर काम कर रही है।

Hexa2pixel की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैमसंग ने 450 मेगापिक्सल के सेंसर के लिए ट्रेडमार्क आवेदन Trademark Application दिया है। सैमसंग के इस सेंसर के ट्रेडमार्क आवेदन को दक्षिण कोरिया South Korea के KIPRIS और यूरोप Europe के TMView पर देखा गया है। गौर करने वाली बात ये है कि ये दोनों ट्रेडमार्क वेबसाइट हैं। सैमसंग ने पिछले महीने ही 200 मेगापिक्सल वाले ISOCELL HP3 सेंसर को Tera2pixel टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया है।

Hexa2pixel सेंसर के ट्रेडमार्क के लिए सैमसंग ने ही आवेदन दिया है। सैममोबाइल की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह सेंसर अब तक का सबसे बड़ा मोबाइल सेंस Largest Mobile Sensor होगा। जबकि अभी तक सैमसंग की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है और ना ही कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है यह कैमरा सेंसर होगा या सिर्फ सेंसर होगा जिसके साथ 450 मेगापिक्सल का रिजॉल्यूशन मिलेगा। गौरतलब है कि इसी साल जून में सैमसंग ने 200 मेगापिक्सल का ISOCELL HP3 इमेज सेंसर पेश किया है जिसके साथ सुपर QPD ऑटो फोकस और Tetra2pixel टेक्नोलॉजी दी गई है। 

 

TWN In-Focus