Forbes 2022: फोर्ब्स की सबसे अमीर 400 अमेरिकियों की सूची जारी, भारतवंशी भी शामिल

Share Us

515
Forbes 2022: फोर्ब्स की सबसे अमीर 400 अमेरिकियों की सूची जारी, भारतवंशी भी शामिल
06 Oct 2022
min read

News Synopsis

फोर्ब्स Forbes ने सबसे अमीर अमेरिकियों की ताला लिस्ट  List of Richest Americans जारी कर दी है। फोर्ब्स की इस लिस्ट में चार भारतीय-अमेरिकियों  Indian-Americans को भी जगह मिली है। 400 लोगों की इस सूची में जी-स्केलर के सीईओ CEO of G-Scaler जय चौधरी Jay Chowdhary 8.2 अरब डालर की नेटवर्थ के साथ अमेरिकी-भारतीयों में सबसे आगे हैं। उनके बाद सिलिकन वैली वेंचर कैपिटल फर्म Silicon Valley venture capital firm खोसला वेंचर्स Khosla Ventures के संस्थापक विनोद खोसला Vinod Khosla फिर सिफनी टेक्नोलाजी ग्रुप Symphony Technology Group के फाउंडर रोमेश टी वाधवानी Founder Romesh T Wadhwani और  विमानन क्षेत्र Aviation Sector के दिग्गज राकेश गंगवाल Rakesh Gangwal का नाम शामिल है।

जबकि, इस बार सबसे अमीर अमेरिकियों की सूची में पहला नंबर टेस्ला के एलन मस्क Elon Musk ने जेफ बेजोसे Jeff Bezos से हथिया लिया है। फोर्ब्स की इस नई 400 लोगों की लिस्ट में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पहली बार पहला नंबर हासिल किया है। उनसे पहले इस नंहर पर अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस काबिज थे। 400 लोगों की इस सूची में जेफ बेजोस चार साल से दुनिया के अमीरों की सूची में पहला नंबर बरकरार रखा था।

फोर्ब्स की मानें तो, एक ग्रुप के रूप में 400 सबसे धनी अमेरिकियों की नेटवर्थ 4 ट्रिलियन डॉलर है। वहीं अगर बीते साल से तुलना करें तो यह 500 बिलियन डॉलर कम हो गई है। 400 सबसे धनी अमेरिकियों की सूची में जी-स्केलर के सीईओ जय चौधरी 79 वें स्थान पर हैं। वहीं, फोर्ब्स की इस सूची में 5.2 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया भर के अमीरों में विनोद खोसला 181वें स्थान पर हैं।