Foldable Smartphones : सैमसंग के फोल्डेबल फोन को यूजर्स कर रहे पसंद, दोगुनी हुई सेल

Share Us

612
Foldable Smartphones : सैमसंग के फोल्डेबल फोन को यूजर्स कर रहे पसंद, दोगुनी हुई सेल
02 Dec 2022
min read

News Synopsis

Foldable Smartphones: दुनिया WORLD की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड Samsung Electronics Limited ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा है कि एंटरप्राइज उपयोग Enterprise Use के लिए बेचे जाने वाले गैलेक्सी जेड फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप स्मार्टफोन Galaxy Z Flip Smartphone की संख्या साल दर साल दोगुनी से अधिक हो गई है। कंपनी ने जनवरी से अक्टूबर 2022 तक, 2021 में इसी अवधि की तुलना में एंटरप्राइज ग्राहकों Enterprise Customers के लिए अनुबंधित फोल्डेबल स्मार्टफोन Foldable Smartphones की संख्या में 105 फीसदी की वृद्धि की है। ध्यान देने वाली बात येहै कि कंपनी ने इस साल गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट 2022 Galaxy Unpacked Event 2022 में Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 फोन को लॉन्च किया है, जिन्हें यूजर्स द्वारा खासा पसंद किया जा रहा है।

फोल्डेबल स्मार्टफोन शिपमेंट के दुनिया भर में साल दर साल 73 फीसदी की वृद्धि को देखते हुए 16 मिलियन यूनिट तक पहुंचने की उम्मीद है। साथ ही फॉर्म फैक्टर तेजी से मुख्यधारा बन रहा है और 2023 तक शिपमेंट के 26 मिलियन यूनिट तक बढ़ने की उम्मीद है। इसका कारण बड़ी स्क्रीन पर मल्टीटास्किंग Multitasking में आसानी और फोल्डिंग डिवाइस Folding Devices में पावरफुल एप को ठीक से ऑप्टिमाइज करने की काबिलियत उपयोगकर्ताओं के बीच इसे अपनाने में मदद कर रहे हैं। अगर बात की जाए फोल्डिंग डिवाइस की तो ये बड़ी स्क्रीन के साथ एक मल्टी-टास्किंग पावरहाउस Multi-tasking Powerhouse है, जो कमर्शियल उपयोग Commercial Use के लिए भी अच्छे हैं।

यानी इस तरह के फोन के साथ आपको टैबलेट और फोन दोनों का काम मिलता है। साथ ही यह पॉकेट फ्रेंडली Pocket Friendly भी है, जिससे टैबलेट के स्थान पर इसे कैरी करना आसान हो जाता है। साथ ही अब मार्केट में आने वाले फोल्डेबल फोन पावरफुल फीचर्स से लैस होते हैं, जो एक मल्टी-टास्किंग मशीन के दौर पर भी अच्छा परफॉर्म करते हैं। वहीं इनके साथ प्रीमियम डिजाइन Premium Design और आकर्षक लुक भी मिलता है। 

TWN In-Focus