रक्षा प्रौद्योगिकी में आत्मनिर्भर होने पर दें ध्यान- राजनाथ

Share Us

472
रक्षा प्रौद्योगिकी में आत्मनिर्भर होने पर दें ध्यान- राजनाथ
23 May 2022
6 min read

News Synopsis

देश के रक्षा मंत्री Defense Minister राजनाथ सिंह Rajnath Singh कहा है कि रक्षा प्रौद्योगिकी Defense Technology में आत्मनिर्भर होने पर ध्यान देने की जरूरत है। महाराष्ट्र के नागपुर Nagpur of Maharashtra की अपनी यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह ने रक्षा कमांडरों Defence Commanders से कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सही रखरखाव और संचालन प्रक्रियाओं Correct Maintenance and Operational Procedures का पालन करने के लिए भी कहा। रक्षा मंत्री  ने रविवार को रक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों से रक्षा प्रौद्योगिकी की अहमियत  Importance of Defence Technology पर जोर दिया।

उन्होंने इसे समय की जरूरत बताते हुए कहा कि वे बाहरी प्रौद्योगिकी के साथ तालमेल बिठाते हुए रक्षा प्रौद्योगिकी में आत्मनिर्भर होने पर ध्यान केंद्रित करें। रक्षा प्रवक्ता की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि महाराष्ट्र के नागपुर की अपनी यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह ने रक्षा कमांडरों से कर्मियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सही रखरखाव और संचालन प्रक्रियाओं का पालन करने के लिए कहा है।

इससे पहले एयर मार्शल शशिकर चौधरी Air Marshal Shashikar Choudhary, एओसी-इन-सी मेंटेनेंस कमांड AOC-in-C Maintenance Command  और असैन्य एवं सैन्य प्रतिष्ठानों Civil and Military Installations के अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यहां हवाई अड्डा पहुंचने पर राजनाथ सिंह का स्वागत किया।