News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Flipkart ने पॉकेट FM के साथ ऑडियोबुक के लिए की साझेदारी

Share Us

289
Flipkart ने पॉकेट FM के साथ ऑडियोबुक के लिए की साझेदारी
28 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट e-commerce company Flipkart  ने ऑनलाइन ऑडियो मंच पॉकेट एफएम Pocket FM के साथ साझेदारी कर ऑडियोबुक श्रेणी audiobook category में कदम रखा है। कंपनी की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इस साझेदारी के तहत फ्लिपकार्ट अपने 40 करोड़ से अधिक ग्राहकों को पॉकेट एफएम के जरिये विशिष्ट एवं अधिकृत ऑडियोबुक मुहैया कराएगा। एक अनुमान के अनुसार भारत में लगभग 2.5 करोड़ लोग ऑडियोबुक्स सुनते हैं। 

फ्लिपकार्ट में दैनिक उपभोग के सामान (एफएमसीजी), घरेलू एवं सामान्य व्यापार की कारोबार प्रमुख business head of general merchandise कंचन मिश्रा Kanchan Mishra ने कहा कि महामारी के दौरान ऑडियोबुक को प्रमुखता मिली है। इस साझेदारी से लेखकों को ऑडियोबुक की सहायता से अपने मंच पर अपने काम का प्रचार-प्रसार करने में मदद मिलेगी। आपको बता दें कि पॉकेट एफएम ने आधिकारिक तौर पर मार्च 2022 में अपना ऑडियोबुक मंच शुरू किया था। विज्ञप्ति के अनुसार पॉकेट एफएम हर महीने 1.20 लाख से अधिक ऑडियोबुक बेचती है। 

आपको बता दें कि यूजर्स को फ्लिपकार्ट के ऐप पर ऑडियोबुक का एक अलग सेक्शन नज़र आएगा। जिस पर जाकर वह ऑडियोबुक्स, ऑडियो स्टोरीज, पॉडकास्ट audiobooks, audio stories, podcast खरीद कर सुन सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर खरीदी गई ऑडियोबुक को कस्टमर पॉकेट एफएम पर जाकर भी सुन सकते हैं। पॉकेट एफएम के साथ साझेदारी करने के बाद फ्लिपकार्ट भारत में अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी अमेजन Amazon का मुकाबला करने के लिए तैयार है।