News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

फ्लिपकार्ट ने ग्राहकों के लिए व्यक्तिगत ऋण की सुविधा के लिए एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की

Share Us

484
फ्लिपकार्ट ने ग्राहकों के लिए व्यक्तिगत ऋण की सुविधा के लिए एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी की
07 Jul 2023
min read

News Synopsis

भारत के घरेलू ई-कॉमर्स बाज़ार फ्लिपकार्ट India's Homegrown E-commerce Marketplace Flipkart ने अपने मूल्यवान ग्राहकों के लिए व्यक्तिगत ऋण की सुविधा Personal Loan Facility प्रदान करने, अपने 450 मिलियन ग्राहकों के लिए अतिरिक्त सुविधा और बेहतर लाभ जोड़ने के लिए निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में से एक एक्सिस बैंक के साथ एक रणनीतिक साझेदारी Strategic Partnership में प्रवेश किया है। नई शुरू की गई व्यक्तिगत ऋण सेवा अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ऋण विकल्प प्रदान करती है, जो 5 लाख तक की राशि तक पहुंच प्रदान करती है, जिससे ग्राहकों को 6 से 36 महीने तक के लचीले पुनर्भुगतान चक्र की अनुमति मिलती है। व्यक्तिगत ऋण के लिए फ्लिपकार्ट की शुरूआत आज के वित्तीय माहौल में ग्राहकों की मांगों को पूरा करने और डिजिटल ऋण देने की क्षमता का लाभ उठाने की अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

जैसे-जैसे भारतीय उपभोक्ता विकसित हो रहे हैं, उनकी जीवनशैली को बेहतर बनाने की आकांक्षा बढ़ती जा रही है। फ्लिपकार्ट और एक्सिस बैंक Flipkart and Axis Bank ने ग्राहकों की यात्रा को आसान बनाने के लिए लगातार डिजिटल-फर्स्ट समाधानों का आविष्कार किया है। व्यक्तिगत ऋण सुविधा ग्राहकों को क्रय शक्ति बढ़ाने और पहुंच और सामर्थ्य में सुधार के साथ सशक्त बनाएगी। फ्लिपकार्ट ने क्रेडिट पेशकशों और व्यापक वित्तीय समाधानों Credit Offerings and Comprehensive Financial Solutions की एक व्यापक लाइनअप बनाने के लिए पर्याप्त प्रतिबद्धताएं की हैं, जिसमें बाद में भुगतान Payment, उत्पाद वित्तपोषण Product Financing, विक्रेता वित्तपोषण Seller Financing, क्रेडिट कार्ड और व्यक्तिगत ऋण Credit Cards and Personal Loans में विस्तार शामिल है।

फ्लिपकार्ट में फिनटेक और पेमेंट्स ग्रुप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरज अनेजा Senior Vice President Dheeraj Aneja ने कहा अग्रणी बैंकिंग संस्थानों के साथ रणनीतिक सहयोग के माध्यम से हमने अपने ग्राहकों को किफायती भुगतान विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ सफलतापूर्वक सशक्त बनाया है, जिसमें अभी खरीदें बाद में भुगतान करें शामिल है। समान मासिक किस्तें और सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड। अब हमें एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी में एक व्यक्तिगत ऋण सेवा शुरू करने में खुशी हो रही है। हमारा ध्यान जरूरत पड़ने पर तरलता तक पहुंच प्रदान करके क्रेडिट को सक्षम करने और क्रय शक्ति को बढ़ाने पर है। ये वित्तीय समाधान उपभोक्ताओं की बढ़ती मांगों को पूरा करते हैं, उनकी खरीदारी यात्रा के दौरान अधिक लचीलापन और सुविधा प्रदान करते हैं। हमारी प्रतिबद्धता ऑनलाइन शॉपिंग Shopping Online परिदृश्य को नया आकार देने, सभी के लिए पहुंच और समावेशिता सुनिश्चित करने में निहित है।

इस लॉन्च पर बोलते हुए एक्सिस बैंक के अध्यक्ष और प्रमुख डिजिटल बिजनेस एंड ट्रांसफॉर्मेशन समीर शेट्टी President and Head Digital Business and Transformation Sameer Shetty ने कहा एक्सिस बैंक एक पूर्ण सुइट वित्तीय समाधान प्रदाता है, और हम पहुंच बढ़ाने की प्रतिबद्धता के साथ नवाचार के नेतृत्व वाले साझेदारी मॉडल का निर्माण जारी रखते हैं। भारत में ऐसी पेशकशों के साथ औपचारिक क्रेडिट जिससे ग्राहक को सबसे अधिक लाभ होगा। इस प्रयास में हम फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं, ताकि ग्राहकों के व्यापक स्पेक्ट्रम को अद्वितीय ऋण समाधान प्रदान किया जा सके जो अनुकूलित समाधान पेश करते हैं, जो उपयोगकर्ताओं की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। साथ में हम ग्राहकों के लिए सुविधा और पहुंच का एक नया युग लाने के लिए तैयार हैं।

ग्राहक उम्मीद कर सकते हैं, कि उनके ऋण के लिए अनुमोदन प्रक्रिया मात्र 30 सेकंड में पूरी हो जाएगी। अपना ऋण आवेदन शुरू करने के लिए उन्हें पैन, जन्म तिथि और कार्य विवरण जैसे बुनियादी विवरण प्रदान करने होंगे। एक बार ये विवरण प्रदान किए जाने के बाद एक्सिस बैंक उनकी ऋण सीमा को मंजूरी दे देगा। ग्राहक अपनी आरामदायक मासिक पुनर्भुगतान क्षमता को ध्यान में रखते हुए अपनी पसंदीदा ऋण राशि और पुनर्भुगतान विधि का चयन कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट ऋण आवेदन को अंतिम रूप देने से पहले समीक्षा के लिए एक व्यापक ऋण सारांश, पुनर्भुगतान विवरण और नियम और शर्तें प्रस्तुत करेगा।