News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

फ्लिपकार्ट के HR प्रमुख कृष्णा राघवन ने इस्तीफा दिया

Share Us

342
फ्लिपकार्ट के HR प्रमुख कृष्णा राघवन ने इस्तीफा दिया
16 Oct 2023
8 min read

News Synopsis

फ्लिपकार्ट के HR प्रमुख कृष्ण राघवन Flipkart HR Head Krishna Raghavan ने ई-कॉमर्स फर्म में एक दशक से अधिक समय के बाद इस्तीफा दे दिया है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कृष्ण राघवन ने कंपनी में अपने "लंबे कार्यकाल" के बाद आगे बढ़ने का फैसला किया है। कंपनी के अधिकारी ने कहा कि कंपनी जल्द ही इस बात पर फैसला लेगी कि एचआर प्रमुख का पद कौन संभालेगा।

कृष्ण राघवन 2020 से फ्लिपकार्ट में मुख्य लोक अधिकारी थे, और उससे पहले इंजीनियरिंग, पूर्ति और सेवाओं के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे। डेंसन विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र ने क्लियरट्रिप में मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में शामिल होने से पहले 2012 और 2016 के बीच ई-कॉमर्स फर्म के लिए काम किया था। और कृष्ण राघवन 2017 में फ्लिपकार्ट में लौट आए। ईकॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन Flipkart and Amazon की वार्षिक त्योहारी बिक्री के बीच उनका निकास हुआ है।

फ्लिपकार्ट Flipkart ने $700 मिलियन कर्मचारी स्टॉक विकल्प बायबैक योजना की घोषणा की। ई-कॉमर्स कंपनी जिसमें 15,000 से अधिक कर्मचारी हैं, कि वरिष्ठ प्रबंधन को वेतन वृद्धि नहीं करने के अपने फैसले से पीछे नहीं हटना होगा क्योंकि पिछले साल वृद्धि और पदोन्नति चक्र था, उसके बाद स्टॉक विकल्प बायबैक योजना थी।

कंपनी ने कहा कि उसने वेतन में समानता लाने के लिए लगभग 4,000 वरिष्ठ प्रबंधकों को वेतन वृद्धि देने का भी फैसला किया है, कि इससे नौकरी छोड़ने के आंकड़ों पर असर पड़ेगा क्योंकि उसके कार्यबल को पर्याप्त रूप से पुरस्कृत किया जाता है, और उनकी योग्यता के आधार पर वेतन दिया जाता है, जिससे विकास और धन सृजन Growth and Wealth Creation के अवसर मिलते हैं।

फ्लिपकार्ट के बारे में:

फ्लिपकार्ट समूह Flipkart Group भारत की अग्रणी डिजिटल वाणिज्य संस्थाओं में से एक है, और इसमें समूह की कंपनियां फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, फ्लिपकार्ट होलसेल, फ्लिपकार्ट हेल्थ+ और क्लियरट्रिप शामिल हैं। भारत में अग्रणी भुगतान ऐप्स में से एक PhonePe में भी बहुसंख्यक शेयरधारक है।

फ्लिपकार्ट ने 400 मिलियन से अधिक के पंजीकृत ग्राहक आधार के साथ 80+ श्रेणियों में 150 मिलियन से अधिक उत्पादों की पेशकश करते हुए लाखों उपभोक्ताओं, विक्रेताओं, व्यापारियों और छोटे व्यवसायों को भारत की डिजिटल वाणिज्य क्रांति का हिस्सा बनने में सक्षम बनाया है। भारत में वाणिज्य को लोकतांत्रिक बनाने, पहुंच और सामर्थ्य बढ़ाने, ग्राहकों को प्रसन्न करने, पारिस्थितिकी तंत्र में लाखों नौकरियां पैदा करने और उद्यमियों और एमएसएमई की पीढ़ियों को सशक्त बनाने के हमारे प्रयासों ने हमें कई उद्योग में पहली बार कुछ नया करने के लिए प्रेरित किया है। फ्लिपकार्ट कैश ऑन डिलीवरी, नो कॉस्ट ईएमआई और आसान रिटर्न जैसी अग्रणी सेवाओं के लिए जाना जाता है, और ग्राहक-केंद्रित नवाचारों ने लाखों भारतीयों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग को अधिक सुलभ और किफायती बना दिया है। अपनी समूह कंपनियों के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट प्रौद्योगिकी के माध्यम से भारत में वाणिज्य में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

फ्लिपकार्ट का लक्ष्य एक उभरते ब्रांड की वित्तपोषण और विपणन आवश्यकताओं के लिए एक व्यापक समाधान प्रदान करना है। यह कार्यक्रम नए युग के प्रत्यक्ष से उपभोक्ता ब्रांडों को उनके विकास के अगले चरण में छलांग लगाने के लिए विपणन समाधान और पूंजी प्रदान करता है। यह पेशकश रचनात्मक सेवाओं और प्रभावी अधिग्रहण लागत में कमी के समाधान प्रदान करके ब्रांडों के वित्तपोषण से भी आगे जाती है।