FIFA23 : कतर ने फुटबॉल फैंस को दी बड़ी राहत, कोविड टीका अनिवार्य नहीं

Share Us

374
FIFA23 : कतर ने फुटबॉल फैंस को दी बड़ी राहत, कोविड टीका अनिवार्य नहीं
01 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

FIFA23 : फीफा वर्ल्डकप fifa world cup को जो लोग देखने का प्लान बना रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक कतर qatar ने नवंबर-दिसंबर में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए कोविड टीका covid vaccine अनिवार्य नहीं होगा। स्वास्थ्य मंत्रालय health ministry ने कहा कि अगर कोविड -19 covid-19 मामले फिर से शुरू हो जाते हैं तो खिलाड़ियों players और मैच अधिकारियों को "बायो-बबल" bio-bubble में रहने के लिए मजबूर किया जा सकता है। इसके अलावा नियमों का उल्लंघन करने वालों को टूर्नामेंट से भी बाहर किया जा सकता है। फुटबॉल वर्ल्ड कप के आयोजकों ने भविष्यवाणी की है कि दस लाख से अधिक लोग दोहा में मैच देखने के लिए पहुंचेंगे।

फुटबॉल की शासी निकाय फीफा ने कहा है कि वे चाहते हैं कि यह आयोजन एक संकेत हो कि दुनिया विनाशकारी महामारी devastating pandemic से उबर रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने विश्व कप दिशानिर्देशों में कहा है कि देश में महामारी की स्थिति बिगड़ने की स्थिति में विशेष उपायों के लिए आदेश दिया जाएगा। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 की स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है।

ऐसे में प्रतिभागियों और आने वाले दर्शकों के लिए टीकाकरण vaccination की कोई आवश्यकता नहीं होगी। 20 नवंबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए कतर के लिए उड़ान भरने से पहले छह वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोविड -19 का टेस्ट कराना होगा। इसमें उनका रिजल्ट निगेटिव result negative होना चाहिए।