News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

विदेशों में भारतीय छात्रों को फीस पेमेंट्स हुए आसान

Share Us

326
 विदेशों में भारतीय छात्रों को फीस पेमेंट्स हुए आसान
07 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

फिनटेक कंपनी Fintech Company कैशफ्री पेमेंट्स Cashfree Payments ने इंडियन स्टूडेंट्स Indian Students को विदेशों में यूनिवर्सिटी University और दूसरी शैक्षणिक संस्थाओं Educational Institutions की फीस पेमेंट्स Fees Payments का तेज, सरल और सस्ता तरीका मुहैया कराने के लिए सिंगापुर की एजुकेशन पेमेंट सर्विस Singapore Education Payment Service मुहैया कराने वाली कंपनी ईजीट्रांसफर EasyTransfer के साथ हाथ मिलाया है।

इस बारे में कंपनी ने बताया कि इस पार्टनरशिप के बाद अब भारतीय छात्र अपने मौजूदा बैंक खातों के जरिए ही सीधे फीस का भुगतान कर सकेंगे। कंपनी ने दावा किया कि अभी तक छात्रों को ऐसे पेमेंट्स के लिए एक नया खाता खोलने की जरूरत पड़ती थी। कैशफ्री पेमेंट्स का पेमेंट्स गेटवे यूजर्स को इंटरनेट बैंकिंग और यूपीआई UPI के जरिए पेमेंट की सुविधा ऑफर करता है और उन्हें विदेशों में पैसे ट्रांसफर के लिए वह अपने बैंकिंग नेटवर्क पार्टनर की मदद लेता है। 

इस बारे में कैशफ्री पेमेंट्स के को-फाउंडर Cashfree Payments Co-Founder रीजु दत्ता Riju Dutta ने बताया ईजीट्रांसफर के साथ साझेदारी करने से हम आसानी से अपने पेमेंट सॉल्यूशंस को सीधे भारतीय छात्रों तक पहुंचा सकते हैं। इससे उन्हें तेज, सरल, अधिक सुविधाजनक और अधिक कुशल इंटरनेशनल फीस पेमेंट की सुविधा मिलती है। हम अपने पार्टनर्स के लिए ऐसे प्रभावी समाधान बनाने के अपने प्रयास आगे भी जारी रखेंगे, जो बेहतर यूजर्स एक्सपीरिएंस हासिल करने में मदद कर सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कैशफ्री भारत की पहली ऑनलाईन पेमेंट्स कंपनी Ecommerce Payment Collection है, जिसने विस्तृत ईकॉमर्स भुगतान संग्रह प्रस्तुत किया है, जो एक ही प्लेटफॉर्म पर व्यवसायों को ग्राहक के भुगतान का संग्रह, रिफंड एवं डिसबर्सल प्राप्त करने में मदद करता है।