YouTube के इस फीचर से  TV ऐप फोन से हो सकेगा मैनेज 

Share Us

363
YouTube के इस फीचर से  TV ऐप फोन से हो सकेगा मैनेज 
05 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

YouTube ऑनलाइन वीडियो Online Videos का महत्वपूर्म प्लेटफार्म Important Platforms हैं। मोबाइल पर तो लोग वीडियो देखते हैं लेकिन बड़े पर्दे पर इसको देखना काफी रोमांचित करता।  लेकिन इसमें कुछ लिमिट भी है। जैसे कि आप YouTube टीवी ऐप से किसी वीडियो को लाइक Like, सब्सक्राइब या शेयर Subscribe or Share Videos नहीं कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि रिमोट कंट्रोल Remote Control का इस्तेमाल करना और नेविगेट Navigate करना मुश्किल होता है। साथ ही अधिकतर टीवी में इन फीचर्स का सपोर्ट करने के लिए एक इन बिल्ट वेब ब्राउजर Inbuilt Web Browser नहीं मिलता है।

इस दिक्कत को ठीक करने के लिए गूगल Google एक नया फीचर्स New Features शुरू कर रहा है, जिससे आप बेहतर इस्तेमाल के लिए अपने टीवी को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। YouTube ब्लॉग पर पोस्ट के मुताबिक, Google एक नया फीचर जारी कर रहा है जो यूजर्स को आसानी से YouTube टीवी ऐप को अपने आईओएस या एंड्रॉइड फोन iOS or Android Phone से कनेक्ट करने और वीडियो के साथ आसानी से जुड़ने के लिए आसानी से कनेक्ट करने की अनुमति देगा।

वहीं अब आप अपने फोन को अपने टीवी पर यूट्यूब के लिए दूसरी स्क्रीन में बदल सकते हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने फोन और टीवी पर एक ही YouTube अकाउंट से साइन इन Sign with Account करना होगा।