News In Brief Success Stories
News In Brief Success Stories

Facebook ने भारतीय छात्र को दिया 1.8 करोड़ का पैकेज

Share Us

967
Facebook ने भारतीय छात्र को दिया 1.8 करोड़ का पैकेज
28 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

जब तक जीवन है तब तक संघर्ष है। जीवन हमेशा आसानी से नहीं गुज़रता है। हर दिन कोई न कोई चुनौती, कोई न कोई, संघर्ष जीवन में आता है और आता रहेगा। सफलता और असफलता एक ही सिक्के के दो पहलू हैं,जीवन में इन दोनों का खासा महत्त्व है। इसलिए कहा जाता है कि मेहनत एक ना एक दिन रंग जरूर लाती है। इस को सच करके दिखाते हुए कंप्यूटर साइंस Computer Science के एक भारतीय छात्र Indian Students ने फेसबुक Facebook को 1.8 करोड़ रुपये का सालाना का पैकेज Annual Package ऑफर देने पर मजबूर कर दिया।

जिस शख्स की हम बात कर रहें उसका नाम बिसाख मंडल Bisakh Mandal है और इनकी मां एक आंगनवाड़ी वर्कर हैं। अपने बेटे की इस सफलता को देखकर मां तो फूले नहीं समा रही। जब मीडिया ने उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है और मै बहुत खुशनसीब हूँ कि मुझे बिसाख जैसा बेटा मिला है।

आपको बता दें कि कोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी Kolkata's Jadavpur University में पढ़ने वाले छात्र बिसाख मंडल कंप्यूटर साइंस के चौथे साल के स्टूडेंट हैं। बिसाख ने कहा कि इस साल इस साल सितंबर में उन्हें लंदन London जाना है। सुनकर अच्छा लगता है, लेकिन इसके पीछे कड़ी मेहनत है। मंडल को गूगल Google और अमेज़न Amazon से भी जॉब ऑफर मिले थे, लेकिन उन्होंने फेसबुक के ऑफर Facebook Offers को स्वीकार करना ज्यादा उचित समझा।