News In Brief Auto
News In Brief Auto

Paytm से रिचार्ज पर देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

Share Us

380
Paytm से रिचार्ज पर देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज
11 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Paytm ने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है। अब आपको पेटीएम के जरिए रिचार्ज करने पर एक्स्ट्रा चार्ज देना ExtraCharge पड़ सकता है। यह चार्ज 1 रुपये से 6 रुपये के बीच में हो सकता है, जो कि आपके रिचार्ज अमाउंट पर निर्भर करेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार यह पेटीएम से किए गए सभी तरह के रिचार्ज पर लागू होगा, भले ही आप रिचार्ज पेटीएम वॉलेट Paytm Wallet से कर रहे हों।

फिलहाल यह अपडेट सभी यूजर्स के लिए लागू नहीं किया गया है। एक यूजर ने पेटीएम के जरिए रिचार्ज किया तो 719 रुपये की जगह उससे 722 रुपये वसूले गए, जिसमें 3 रुपये का सरचार्ज शामिल था। पेटीएम ने खुद भी लिखा हुआ था कि इस रिचार्ज में 3 रुपये की प्लेटफॉर्म फीस Platform Fee शामिल है। आपको बता दें कि पिछले साल पेटीएम के प्रतिद्वंदी फोनपे PhonePe ने भी एक टेस्टिंग के दौरान मोबाइल रिचार्ज के लिए सरचार्ज लेना शुरू कर दिया था। इसके साथ ही ट्विटर Twitter पर भी कई यूजर्स ने दावा किया है कि पेटीएम ने सुविधा शुल्क के रूप में सरचार्ज लेना शुरू कर दिया। 

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि पेटीएम एक भारतीय ई-कॉमर्स शॉपिंग वेबसाइट Indian E-commerce Shopping Website है। जिसका उद्घाटन 2010 में किया गया था और One97 Communications इस कंपनी की मालिक है, जो प्रारम्भ में मोबाइल और DTH रिचार्ज किया करती थी। इस कम्पनी का मुख्यालय नोएडा Noida भारत में है। यह धीरे-धीरे बिजली के बिल, गैस बिल साथ ही साथ विभिन्न पोर्टलों की रिचार्जिंग और बिल भुगतान प्रदान करने लगी है।