News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Bitcoin में पेमेंट को लेकर Emirates का बड़ा प्लान

Share Us

370
Bitcoin में पेमेंट को लेकर Emirates का बड़ा प्लान
14 May 2022
5 min read

News Synopsis

गुजरे कुछ सालों में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrencies का चलन बहुत तेजी से बढ़ा है। इसी कड़ी में कई देशों ने क्रिप्टोकरेंसी को रेगुलेट Regulate कर दिया है तो कई इस प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहे हैं। पेमेंट Payments के तौर पर भी क्रिप्टोकरेंसी का चलन बढ़ रहा है। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की एयरलाइन Emirates की बिटकॉइन Bitcoin में पेमेंट का ऑप्शन Payment Options जोड़ने की योजना है। इसके साथ ही यह एक नॉन-फंजिबल टोकन Non-fungible Tokens (NFT) ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म Trading Platforms भी शुरू करेगी।

इससे पहले एयरलाइन ने डिजिटल कलेक्टिबल्स Digital Collectibles लांच करने में दिलचस्पी दिखाई थी। इसके साथ ही यात्रियों के लिए मेटावर्स एक्सपीरिएंस Metaverse Experience को बढ़ाने की भी घोषणा की गई थी। Emirates के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर Chief Operating Officer, Adel Ahmed Al Redha ने बिटकॉइन से जुड़ी योजना की जानकारी इंटरनेशनल ट्रैवल शो international Travel Show, अरेबियन ट्रैवल मार्केट Arabian Travel Market में आयोजित एक कार्यक्रम में दी।

Arab News की रिपोर्ट के मुताबिक, Al Redha ने कस्टमर्स Customers  की जरूरतों की निगरानी करने वाले एप्लिकेशंस बनाने में मदद के लिए एंप्लॉयीज की हायरिंग का भी संकेत दिया है। जबकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि बिटकॉइन में पेमेंट सर्विस payment service को कब तक शुरू किया जा सकता है।