Twitter पर हेट कंटेंट और फेक न्यूज पर एलन मस्क की नई पॉलिसी, जानें डिटेल

Share Us

336
Twitter पर हेट कंटेंट और फेक न्यूज पर एलन मस्क की नई पॉलिसी, जानें डिटेल
19 Nov 2022
min read

News Synopsis

Twitter policy: जब से विश्व के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क Elon Musk ने ट्विटर को अपने हाथ में लिया है। तब से ट्विटर और एलन मस्क Twitter and Elon Musk दोनों चर्चा में बने हुए हैं। अधिकतर सुर्खियों की वजह एलन मस्क के ट्विटर में किये जा रहे बदलवा Change in Twitter हैं।

ट्विटर की कमान संभालने के बाद एलन मस्क ने साफ कर दिया है कि वे अभिव्यक्ति की आजादी Freedom of expression के खिलाफ बिल्कुल नहीं हैं, लेकिन अब ट्विटर पर नेगेटिव और भड़काऊ ट्वीट Negative and inflammatory tweets पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क अब कंपनी को पूरी तरह से अपने हिसाब से चलाने का मन बना लिया है और उसी को लेकर वे ट्विटर में बदलाव करते नजर आ रहे हैं।

एलन मस्क ट्विटर के लिए हर रोज कुछ न कुछ नया करते हुए दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने ट्विटर का अधिग्रहण Acquisition of Twitter करते हुए बड़े स्तर पर छंटनी Layoffs of Twitter employees शुरू कर दी और बड़े स्तर पर कर्मचारियों को बाहर कर दिया। अब वे ट्विटर के लिए नई पॉलिसी लाए हैं। मस्क ने साफ कर दिया है कि वे अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ बिल्कुल नहीं हैं, लेकिन अब ट्विटर पर नेगेटिव और भड़काऊ ट्वीट पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

एलन मस्क ने ट्वीट में जानकारी देते हुए कहा है कि , 'ट्विटर की नई पॉलिसी Twitter policy में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है। नकारात्मक/घृणास्पद ट्वीट्स को अधिकतम डीबूस्ट किया जाएगा और डिमोनेटाइज किया जाएगा। ट्विटर पर कोई विज्ञापन या अन्य रेवेन्यू का साधन उपलब्ध नहीं होगा। जब तक आप इसे विशेष रूप से नहीं खोजेंगे, आपको ट्वीट नहीं मिलेगा।'