News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ट्विटर यूजर्स की संख्या को एक अरब तक बढ़ाना चाहते हैं एलन मस्क

Share Us

331
ट्विटर यूजर्स की संख्या को एक अरब तक बढ़ाना चाहते हैं एलन मस्क
17 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

अमेरिकी इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला Tesla के सीईओ एलन मस्क Elon Musk ने इस साल अप्रैल में Twitter खरीदने की घोषणा की थी। ट्विटर को खरीदने के लिए मस्क ने 44 अरब डॉलर डील साइन की थी, लेकिन प्राइवेसी को लेकर टकराव हो जाने के कारण यह डील बीच में ही रुक गयी। इस बीच मस्क ने गुरूवार को पहली बार ट्विटर के कर्मचारियों Twitter employees से बातचीत की और डील के ऐलान के बाद उनकी ट्विटर के कर्मचारियों के साथ यह पहली बैठक थी।

इस बैठक में मस्क ने कहा कि कर्मचारियों की संख्या युक्तिसंगत बनाई जाएगी, लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी social media company के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के बारे में कुछ अन्य नए विवरण पेश किए। रॉयटर्स Reuters द्वारा सुनी गई बैठक के ऑडियो के अनुसार मस्क ने कहा कि वह ट्विटर की यूजर्स संख्या Twitter user count को कम से कम एक अरब तक बढ़ाना चाहते हैं और कंपनी के विकास के लिए विज्ञापन महत्वपूर्ण रहेगा।

आपको बता दें कि हाल ही में मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की अपनी पेशकश से पीछे हटने की धमकी दी थी। उन्होंने ट्विटर पर अपने फर्जी यूजर एकाउंट fake user accounts का डेटा छिपाने का आरोप लगाते हुए यह धमकी दी थी। इस बारे में मस्क का मानना था कि ट्विटर स्पैम और फेक अकाउंट्स spam and fake accounts के बारे में जानकारी नहीं दे रहा है, जिससे उनके मर्जर एग्रीमेंट merger agreement का उल्लंघन हो रहा है।