एलोन मस्क ने ट्विटर लीगेसी ब्लू चेक को हटाने की अंतिम तिथि निर्धारित की

Share Us

334
एलोन मस्क ने ट्विटर लीगेसी ब्लू चेक को हटाने की अंतिम तिथि निर्धारित की
12 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

एलोन मस्क Elon Musk ने मंगलवार को कंपनी के पिछले शासन के तहत सत्यापित ट्विटर खातों Twitter Accounts से विरासत नीले चेक-मार्क Blue Check Mark को शुद्ध करने की समय सीमा तय की।

मस्क ने ट्वीट किया लीगेसी ब्लू चेक हटाने Legacy Blue Check Removal की अंतिम तारीख 4/20 है। इसका मतलब यह है, कि अगर यूजर्स के पास ट्विटर पर नीले निशान वाला लीगेसी वेरिफाइड अकाउंट Blue Check Legacy Verified Account है, तो उन्हें चेकमार्क रखने के लिए अभी भुगतान करना होगा। केवल वे खाते जो अपने नीले चेकमार्क रखेंगे वे ट्विटर ब्लू के सदस्य हैं।

Twitter Blue का मूल्य प्रत्येक क्षेत्र के लिए अलग-अलग है, और यह इस बात पर निर्भर करता है, कि आप कैसे साइन अप करते हैं।

यूएस में यह आईओएस या एंड्रॉइड IOS or Android उपयोगकर्ताओं के लिए प्रति वर्ष 11 यूएसडी या यूएसडी 114.99 प्रति वर्ष और वेब उपयोगकर्ताओं के लिए प्रति वर्ष 8 यूएसडी या यूएसडी 84 है।

ट्विटर ने पहले घोषणा की थी, कि 1 अप्रैल से वह लीगेसी सत्यापित खातों से नीले चेक-मार्क बैज को हटाना शुरू कर देगा, जिन्हें कंपनी ने पहले उल्लेखनीय और प्रामाणिक माना था, जब तक कि उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर ब्लू सदस्यता सेवा Twitter Blue Membership Service के लिए साइन अप नहीं किया हो।

2 अप्रैल को ट्विटर ने सत्यापित उपयोगकर्ताओं के विवरण में भाषा को पढ़ने के लिए बदल दिया, यह खाता सत्यापित है, क्योंकि यह ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेता है, यह एक विरासत सत्यापित खाता है, जिसका अर्थ है, कि आप यह नहीं बता सकते कि नीले चेक के लिए कौन भुगतान कर रहा है, चिह्न और कौन नहीं है।

ट्विटर के लिए आवश्यक राजस्व उत्पन्न करने के लिए कस्तूरी सशुल्क सत्यापन पर स्विच कर रही है।

इस बीच ट्विटर ने व्यवसायों और संगठनों Businesses and Organizations के लिए सत्यापन बैज के लिए प्रति माह 1,000 अमरीकी डालर चार्ज करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है।

ट्विटर ने पहली बार 2009 में सत्यापित खातों की शुरुआत की ताकि उपयोगकर्ताओं को यह पहचानने में मदद मिल सके कि मशहूर हस्तियां Celebrities, राजनेता Politician, कंपनियां और ब्रांड Companies and Brands, समाचार संगठन News Organization और अन्य सार्वजनिक हित के खाते वास्तविक थे, और न कि ढोंगी या पैरोडी खाते। कंपनी पहले सत्यापन के लिए शुल्क नहीं लेती थी।