News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Elon Musk ने Twitter के लिए जुटाए 7 अरब डॉलर

Share Us

824
Elon Musk ने Twitter के लिए जुटाए 7 अरब डॉलर
06 May 2022
7 min read

News Synopsis

Twitter के अधिग्रहण के लिए फंड जुटाने में टेस्ला के सीईओ Tesla CEO Elon Musk जी-जान से जुटे हैं। शेयर बाजार Stock Exchange को दी गई सूचना से पता चला है कि मस्क ने निवेशकों के एक समूह से 7.14 अरब डालर की फंडिंग हासिल की है। इस समूह में ओरेकल कारपोरेशन के को-फाउंडर Oracle Corporation Co-Founder लैरी एलिसन Larry Ellison भी शामिल हैं। इससे पहले मस्क टेस्ला में अपने शेयर बेचकर लगभग नौ अरब डालर की रकम जुटा चुके हैं। सिकोइया कैपिटल Sequoia Capital ब्रूकफील्ड Brookfield कतर होडिंग Qatar Hodding और अन्य निवेशकों ने निवेश के लिए प्रतिबद्धता जताई है।

यह रकम मस्क के मार्जिन लोन Margin Loan के तौर पर जुटाई गई, जो पहले घोषित 12.5 अबर डालर से घटकर 6.25 अरब डालर हो गया है। अधिग्रहण सुचारु रूप से पूरा हो सके, इसके लिए मस्क ट्विटर के मौजूदा शेयरधारकों से भी बातचीत कर रहे हैं। इसमें कंपनी के प्रमुख जैक डोर्सी Jack Dorsey भी शामिल हैं। इसके अलावा सऊदी अरब के शहजादा Prince of Saudi Arabia अलवलीद बिन तलाल बिन अब्दुलअज़ीज़ अलसऊद Alwaleed bin Talal bin Abdulaziz Alsaud ने मस्क के समर्थन में ट्विटर शेयरों की खरीद के लिए 3.5 करोड़ डॉलर देने का वादा किया है।

आपको बता दें कि मस्क ने पहले कहा था कि 44 अरब डॉलर मूल्य के इस सौदे के लिए धन जुटाने के वास्ते उन्होंने टेस्ला के 8.5 अरब डॉलर मूल्य के शेयर बेच दिए हैं। बाद में उन्होंने टेस्ला में अपनी और हिस्सेदारी बेचने से मना कर दिया।