News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एलोन मस्क ने आधिकारिक तौर पर लिंडा याकारिनो को ट्विटर के नए सीईओ के रूप में घोषित किया

Share Us

690
एलोन मस्क ने आधिकारिक तौर पर लिंडा याकारिनो को ट्विटर के नए सीईओ के रूप में घोषित किया
13 May 2023
6 min read

News Synopsis

स्पेसएक्स के सीईओ और मुख्य अभियंता एलोन मस्क SpaceX CEO and Chief Engineer Elon Musk ने ट्विटर Twitter के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में लिंडा याकारिनो Linda Yacarino की नियुक्ति की पुष्टि की है।

एक ट्वीट में स्पेसएक्स के प्रमुख ने लिखा कि मैं ट्विटर के नए सीईओ के रूप में लिंडा याकारिनो का स्वागत करने के लिए उत्साहित हूं। उन्होंने कहा कि याकारिनो मुख्य रूप से व्यावसायिक संचालन पर ध्यान केंद्रित करेगा, जबकि मैं उत्पाद डिजाइन और नई तकनीक पर ध्यान केंद्रित करूंगा।

इससे पहले Yaccarino ने NBCUniversal में लगभग 12 वर्षों तक काम किया। उनकी कंपनी बायो नोट्स में कहा गया है, कि उनकी टीम ने 2011 से विज्ञापन बिक्री में 100 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक की कमाई की है।

लिंक्डइन Linkedin के अनुसार Yaccarino ने पहले विज्ञापन और ग्राहक भागीदारी के लिए NBC के अध्यक्ष के रूप में और केबल मनोरंजन और डिजिटल विज्ञापन बिक्री Cable Entertainment & Digital Advertising Sales के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

पिछले महीने लिंडा ने मियामी स्टेज पर एलोन मस्क का इंटरव्यू लिया था।

मस्क द्वारा ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से ट्विटर के कई विज्ञापनदाता प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफार्मों Social Media Platforms में से एक शुरुआती महीनों में मस्क द्वारा बनाई गई अराजकता में अपने ब्रांडों को नुकसान के डर से भाग गए हैं।

विज्ञापन एजेंसी डिगो के संस्थापक और रचनात्मक प्रमुख मार्क डिमासिमो Founder and Head of Creative Mark DiMassimo का कहना है, कि लिंडा की नियुक्ति से ट्विटर में विज्ञापनदाताओं का विश्वास बहाल करने में मदद मिल सकती है।

उन्होंने ट्वीट किया @LindaYacc मुख्य रूप से व्यावसायिक संचालन पर ध्यान केंद्रित करेगा, जबकि मैं उत्पाद डिजाइन और नई तकनीक पर ध्यान केंद्रित करूंगा। इस प्लेटफॉर्म को एक्स में बदलने के लिए लिंडा के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। यह पोस्ट उनके घोषणा करने के एक दिन बाद आया है, कि उन्होंने इस भूमिका के लिए एक महिला को काम पर रखा है, और वह छह सप्ताह में कंपनी में शामिल हो जाएंगी।

उद्योग के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार अरबपति ने एक बड़ी व्याकुलता से मुक्त होने का निर्णय लिया और अब यह उन्हें टेस्ला इंक Tesla Inc पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा, रॉयटर्स ने बताया।

हरग्रीव्स लैंसडाउन के विश्लेषक सोफी लुंड-येट्स Hargreaves Lansdowne analyst Sophie Lund-Yates ने कहा टेस्ला निवेशकों के इस कदम का भी जश्न मनाने की संभावना है, ट्विटर पर मस्क के बहुत ही व्यावहारिक दृष्टिकोण के कारण उन्होंने इस ईवी विशाल पर गेंद से अपनी नजर हटा ली थी।

मस्क ने अक्टूबर 2022 में 44 बिलियन डॉलर के सौदे में ट्विटर को खरीदा। दिसंबर में अरबपति ने घोषणा की कि वह किसी को नौकरी लेने के लिए पर्याप्त मूर्ख पाते ही सीईओ के रूप में पद छोड़ देंगे।

डीपवाटर एसेट मैनेजमेंट के मैनेजिंग पार्टनर जीन मुंस्टर Managing Partner Gene Munster ने कहा टेस्ला शेयरधारकों के लिए यह आंशिक सकारात्मक है, क्योंकि वह टेस्ला पर थोड़ा और समय बिताएंगे। हालांकि अन्य चीजें हैं, जो उनके समय के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

हालाँकि ट्विटर के साथ उनका जुड़ाव उथल-पुथल भरा रहा है, जिसमें कई बदलाव हुए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी में व्यापक रूप से नौकरी में कटौती की है, और सीईओ सहित शीर्ष प्रबंधन टीम को समाप्त कर दिया है। उन्होंने विज्ञापनों पर कम और सब्सक्रिप्शन राजस्व पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हुए इसकी नीतियों और दृष्टिकोण में कई बदलाव भी किए।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है, कि उन्होंने 'सत्यापित बैज' या 'ब्लू टिक' को हटा दिया और इसे एक पेड फीचर Paid Feature बना दिया। पहले यह प्रमुख हस्तियों और पत्रकारों को मुफ्त में दिया जाता था।

जहां तक याकारिनो का संबंध है, वह 11 वर्षों से अधिक समय से एनबीसी यूनिवर्सल मीडिया NBC Universal Media के साथ है, और कॉमकास्ट कॉर्प मनोरंजन और मीडिया डिवीजन Comcast Corp. Entertainment and Media Division के विज्ञापन व्यवसाय के आधुनिकीकरण Modernization of Advertising Business के लिए श्रेय दिया जाता है, और एनबीसी द्वारा शुक्रवार की सुबह प्रस्थान की घोषणा करने से पहले नौकरी के लिए बातचीत चल रही थी।

मार्केटिंग कंसल्टेंसी AJL एडवाइजरी Marketing Consultancy AJL Advisory के लंबे समय तक विज्ञापन उद्योग के कार्यकारी और सीईओ लू पास्कलिस Lou Pascalis Advertising Industry Executive and CEO ने कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रक्षेपवक्र तुरंत 180 डिग्री का मोड़ लेगा।

लंबे समय तक विज्ञापन उद्योग के कार्यकारी और मार्केटिंग कंसल्टेंसी AJL एडवाइजरी के सीईओ लू पास्कलिस ने कहा उनके नेतृत्व में ट्विटर का प्रक्षेपवक्र तुरंत 180 डिग्री का मोड़ लेगा।