एलन मस्क ने किया साफ!, ट्विटर पर 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने होंगे हर माह आठ डॉलर

Share Us

674
एलन मस्क ने किया साफ!, ट्विटर पर 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने होंगे हर माह आठ डॉलर
02 Nov 2022
min read

News Synopsis

दुनिया world के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ Tesla CEO एलन मस्क Elon Musk द्वारा ट्विटर twitter की कमान अपने हाथ में लेने के बाद कई तरह के बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सबसे बड़ा बदलाव 'ब्लू टिक' blue tick सब्सक्रिप्शन  subscription के लिए भुगतान को शामिल करने का है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म microblogging platform ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर 'ब्लू टिक' के लिए कीमत का ऐलान कर दिया है। एलन मस्क की घोषणा की है कि, ट्विटर पर 'ब्लू टिक' की कीमत price for 'blue tick' आठ डॉलर यानी करीब 660 रुपए प्रति माह होगी। एलन मस्क ने मंगलवार को "ट्विटर ब्लू" के एक नए संस्करण की घोषणा new version announced की, जिसमें उन्होंने ट्विटर पोस्ट पर रिप्लाई करने, उल्लेख करने और सर्च करने में प्राथमिकता के साथ ट्विटर की सदस्यता सेवा के लिए हर महीने आठ डॉलर का शुल्क लेने की योजना बनाई है।

गौर करने वाली बात ये है कि जैसे ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का इशारा किया, सोशल मीडिया पर जमकर इसका विरोध शुरू हो गया। हाल ही में एक लेखक Stephen King ने पेड ब्लू टिक को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग तक किया था, जिसके बाद एलन मस्क ने लेखक के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा था कि आठ डॉलर के बारे में क्या ख्याल है?,दरअसल, एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट करके पूछा था कि उसके पास भारी संख्या में फॉलोअर्स followers हैं, बावजूद उसे ब्लू टिक नहीं मिल पा रहा है। इस ट्वीट के रिप्लाई में ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का इशारा किया था। जिसके बाद ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए पहले 19.99 डॉलर यानी करीब 1,600 रुपए चार्ज करने की बात कही जा रही थी, जिसका लोग जमकर विरोध कर रहे थे।

वहीं लेखक Stephen King ने इसका विरोध करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ब्लू टिक के लिए 1600 रुपए? ये बकवास है बल्कि उनलोगों को मुझे पे करना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो मैं प्लेटफॉर्म छोड़ दूंगा। लेखक के ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने बताया कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए 1,600 रुपए नहीं बल्कि आठ डॉलर लगेंगे। मस्क ने ट्वीट किया कि हमें किसी तरह बिलों का भुगताpay bills करना होगा! ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापनदाताओं advertisers के भरोसे नहीं रह सकता। आठ डॉलर के बारे में क्या ख्याल है?