News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

 एलन मस्क ने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर दिया बड़ा बयान

Share Us

257
 एलन मस्क ने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर दिया बड़ा बयान
22 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया के सबसे अमीर शख्स World's richest man एलन मस्क Elon Musk ने कहा कि वह डोजक्वॉइन को सपोर्ट Support Dogecoin करते रहेंगे और इसकी खरीदारी भी करते रहेंगे। इधर डोजक्वॉइन के निवेशकों ने एलन मस्क पर 258 बिलियन डॉलर के पिरामिड स्कीम Pyramid Scheme का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। इसी दौरान 19 जून को उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वे डोजक्वॉइन को सपोर्ट करते रहेंगे। इस पर एक यूजर ने कहा कि तब इसमें खरीदारी जारी रखनी चाहिए। इसके जवाब में मस्क ने कहा कि मैं कर रहा हूं। इसी वजह से मस्क पर निवेशकों ने पिरामिड स्कीम की मदद से क्रिप्टोकरेंसी को हेल्प Help to Cryptocurrency करने का मामला दर्ज कराया है।

अमेरिकी नागरिक और क्रिप्टो निवेशक कीथ जॉनसन US citizen and crypto investor Keith Johnson ने न्यूयॉर्क कोर्ट New York Court में मस्क के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि डोजक्वॉइन क्रिप्टो पिरामिड स्कीम Dogecoin Crypto Pyramid Scheme की मदद से उसके साथ धोखा हुआ है। क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency की दुनिया में डोजक्वॉइन को पैरोडी क्रिप्टोकरेंसी के रूप में जाना जाता है।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैक्सन पामर Software Engineers Billy Marcus and Jackson Palmer ने साल 2013 में इस डिजिटल करेंसी को लॉन्च किया था। जानकारी के लिए बता दें कि फरवरी 2021 की बात है जब एलन मस्क ने कहा कि बिटक्वॉइन की मदद से टेस्ला की कार Tesla's Car खरीदी जा सकती है।