एलन मस्क का ऐलान, बंद खाते कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल समीक्षा के बाद होंगे बहाल

Share Us

415
एलन मस्क का ऐलान, बंद खाते कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल समीक्षा के बाद होंगे बहाल
29 Oct 2022
min read

News Synopsis

Elon Musk :ट्विटर Twitter की कमान अपने हाथ में लेने के बाद दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क Elon Musk ने एक और ऐलान किया है। उन्होंने खुद ट्वीट करके बताया है कि जल्द ही ट्विटर में एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल Content Moderation Council का गठन किया जाएगा। यह काउंसिल कंटेंट मॉडरेशन  Content Moderation से जुड़े फैसले लेगी। इस काउंसिल की समीक्षा के बाद ही बंद हो चुके खातों को दोबारा बहाल Accounts Restored करने पर फैसला लिया जाएगा।

ट्विटर के साथ शुक्रवार को सौदा पूरा करने के बाद एलन मस्क ने कुछ ट्वीट किए। इनमें से एक में उन्होंने जानकारी दी कि ट्विटर में जल्द ही कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोण वाली एक कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल बनेगी, जो कि कंटेंट मॉडरेशन से जुड़े फैसले लेगी। इसके गठन से पहले तक कोई भी बड़ा फैसला या बंद हो चुके खातों को दोबारा बहाल नहीं किया जाएगा। एलन मस्क ने अपने ट्वीट में कहा कि कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल की समीक्षा के बाद ही अधिग्रहण से पहले बंद किए जा चुके उपभोक्ताओं के खातों को दोबारा बहाल करने के लिए समीक्षा की जाएगी।

यह समीक्षा कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल करेगी। काउंसिल के फैसले के आधार पर ही खातों को दोबारा बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्विटर ने अभी अपनी कंटेंट मॉडरेशन नीति Content Moderation Policy में कोई बदलाव नहीं किया है, परंतु जल्द ही करेगी। एलन मस्क के इस एलान के बाद एक यूजर ने पूछा कि अगर ऐसा ही है तो फिर आपने कान्ये वेस्ट Kanye West के खाते को दोबारा बहाल क्यों कर दिया? ट्विटर को नस्लवाद और यहूदी विरोधी भावना फैलाने का मंच नहीं बनना चाहिए। इस सवाल पर एलन मस्क ने ट्वीट के माध्यम से ही जवाब दिया।

उन्होंने लिखा कि हां, वह खाता ट्विटर ने अधिग्रहण से पहले ही बहाल कर दिया था। इस बारे में उन्होंने मुझसे परामर्श नहीं लिया और न ही कोई सूचना दी।