News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एलिस्टा आंध्र प्रदेश में विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए 100 करोड़ का निवेश करेगी

Share Us

364
एलिस्टा आंध्र प्रदेश में विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए 100 करोड़ का निवेश करेगी
14 Jul 2023
min read

News Synopsis

इलेक्ट्रॉनिक्स घरेलू उपकरण आईटी और मोबाइल एक्सेसरीज फर्म एलिस्टा ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी Chief Minister YS Jagan Mohan Reddy की उपस्थिति में आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते के तहत एलिस्टा आंध्र प्रदेश में अपना दूसरा विनिर्माण संयंत्र Elista second manufacturing plant in Andhra Pradesh स्थापित करने में 100 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

एलिस्टा ने हाल ही में मार्च 2023 में 250 करोड़ रुपये के निवेश के साथ आंध्र प्रदेश में 1.32 लाख वर्ग फुट की आधुनिक सुविधा स्थापित करने की घोषणा की है। यह राज्य में एलिस्टा का लगातार दूसरा संयंत्र होगा, जो पहले घोषित निवेश के अलावा इसकी पुष्टि करता है, एलिस्टा ने एक बयान में कहा आत्मनिर्भर भारत के प्रति प्रतिबद्धता।

दिसंबर 2024 में परिचालन के लिए निर्धारित नया विनिर्माण संयंत्र एलिस्टा के स्मार्टवॉच सेगमेंट New Manufacturing Plant for Elista's Smartwatch Segment में प्रवेश अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में विविधता लाने और पहनने योग्य प्रौद्योगिकी की बढ़ती मांग का जवाब देने का प्रतीक है।

कंपनी अगले वित्तीय वर्ष तक इस श्रेणी से 50 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित करने की योजना बना रही है। इस अत्याधुनिक संयंत्र की उत्पादन क्षमता 10 लाख स्मार्टवॉच और 2 लाख स्पीकर की होगी और यह लगभग 500 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगा।

एलिस्टा के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक साकेत गौरव Saket Gaurav Chairman and Managing Director Elista ने कहा हमारी क्षमताओं में दिखाए गए अटूट समर्थन और विश्वास के लिए हम आंध्र प्रदेश सरकार के आभारी हैं। कि यह नया संयंत्र स्थानीय आबादी के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगा और 'मेकिंग इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड' के हमारे दृष्टिकोण में भूमिका निभाएगा।

पहला प्लांट टीवी और एलईडी मॉनिटर के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगा और नया प्लांट ऑडियो स्पीकर, स्मार्टवॉच और अन्य बड़े उपकरणों के इन-हाउस विनिर्माण को बढ़ावा देगा। साथ में आंध्र प्रदेश सरकार के साथ एलिस्टा का सहयोग कंपनी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो विनिर्माण उत्कृष्टता, रोजगार सृजन और भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।