News In Brief Auto
News In Brief Auto

Tata SUV Features: टाटा की सबसे सुरक्षित एसयूवी से हटा ये खास फीचर, जानें डिटेल

Share Us

370
Tata SUV Features: टाटा की सबसे सुरक्षित एसयूवी से हटा ये खास फीचर, जानें डिटेल
31 Oct 2022
min read

News Synopsis

Tata SUV Features: भारत India की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा Tata के अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी Best Selling SUV से एक फीचर Feature हटाने की खबर सामने आ रही है। आइये जानें इस फीचर को हटाने के बाद एसयूवी पर क्या फर्क पड़ सकता है। कंपनी की ओर से अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी पंच SUV Punch से एक फीचर को हटा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फीचर को सिर्फ बेस वैरिएंट प्योर Base Variant Pure से ही हटाया गया है। जबकि इसके अलावा कंपनी की ओर से बाकी फीचर्स को पहले की तरह ही रखा गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी की ओर से पंच एसयूवी में जिस फीचर को हटाया गया है।

उसमें आइडल स्टार्ट स्टॉप फीचर है। जिसे कंपनी आईएसएस भी कहती है। इस फीचर का काम था कि जब एसयूवी कहीं पर खड़ी होती थी जो ये इंजन को खुद से बंद कर देता था। इस फीचर के कारण एसयूवी फ्यूल की बचत Fuel Saving करती थी और इसका एवरेज बेहतर होता था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने अपनी एसयूवी के बेस वैरिएंट को अपडेट भी किया है। इसमें स्टेयरिंग व्हील के पास अब सिर्फ ईको मोड Eco Mode का स्विच मिलेगा। जबकि अपडेट से पहले यहां पर स्टार्ट/स्टॉप का स्विच Start/Stop Switch भी होता था। जिसे अपडेट के बाद कंपनी ने हटा दिया है।

हालांकि इस बेस वैरिएंट में पहले की तरह आगे की ओर पावर विंडो Power Window, मैनुअल एसी Manual AC, ओआरवीएम पर टर्न इंडीकेटर, ईको मोड, ड्यूल एयरबैग Dual Airbags, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं सुरक्षा की बात करें तो टाटा की पंच कॉम्पैक्ट साइज एसयूवी Compact Size SUV है। साइज में छोटी होने के बाद भी सुरक्षा के लिए लिहाज से ये बड़ी-बड़ी एसूयवी को पीछे छोड़ देती है। ग्लोबल एनसीएपी Global NCAP की ओर से क्रैश टेस्ट Crash Test के बाद इस एसयूवी को व्यस्कों की सुरक्षा के लिए पूरे फाइव स्टार Five star और बच्चों की सुरक्षा के लिए फोर स्टार दिये गए हैं।