News In Brief Auto
News In Brief Auto

मुंबई में अब 20 रुपए रेंट पर इलेक्ट्रिक स्कूटर, BEST की नई सर्विस शुरू

Share Us

354
मुंबई में अब 20 रुपए रेंट पर इलेक्ट्रिक स्कूटर, BEST की नई सर्विस शुरू
01 Jul 2022
min read

News Synopsis

देश की आर्थिक राजधानी Economic Capital कहे जाने वाले मुंबई शहर Mumbai City में अब 20 रुपए रेंट पर इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter on A Rent मिल सकेगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर को रेंट पर देने के लिए इस तरह की सर्विस BEST ने शुरू की है। बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट Brihanmumbai Electric Supply & Transport (BEST) ने कथित तौर पर मुंबई के प्रमुख बस स्टॉप Major Bus Stops पर इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooters का पब्लिक ट्रायल Public Trials शूरू कर दिया है।

यह सर्विस यात्रियों को लोकल बाजार घूमने या आसपास के स्थान Local Markets or Nearby Places पर आसानी से और कम पैसों में पहुंचने के काम आएगी। ये ई-स्कूटर स्टेशन कॉमर्शियल और आवासीय क्षेत्रों Commercial & Residential Areas में भी स्थापित किए जा रहे हैं।

इसको लेकर परिवहन निगम का कहना है कि इस सर्विस को शुरू किए जाने का मकसद मुंबई के लोगों के लिए एंड-टू-एंड इंटीग्रेटेड सामाधान End-to-End Integrated Solutions  निकालना है। प्रेस रिलीज के जरिए BEST ने जानकारी देते हुए दावा किया है कि यह इस तरह की इंटीग्रेटेड लास्ट माइल कनेक्टिविटी सर्विस Integrated Last Mile Connectivity Service की पेशकश करने वाला भारत का पहला बस परिवहन ऑपरेटर Transport Operators है। इस प्रोजेक्ट को Vogo के साथ साझेदारी के तहत शुरू किया गया है।

गौर करने वाली बात ये है कि Vogo भारत में पॉपुलर शेयर्ड मोबिलिटी कंपनियों Popular Shared Mobility Companies में से एक है।