News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

 क्रिप्टोकरेंसीज इनवेस्टमेंट पर बोले Edward Snowden

Share Us

285
 क्रिप्टोकरेंसीज इनवेस्टमेंट पर बोले Edward Snowden
14 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

दुनियाभर Worldwide में पिछले कुछ सालों में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency का चलन बढ़ा है। वहीं सबसे फेमस क्रिप्टोकरेंसी Famous Cryptocurrency, Bitcoin को पेमेंट्स के लिए Edward Snowden ठीक मानतें हैं। फ्रीडम ऑफ द प्रेस फाउंडेशन Freedom of the Press Foundation के प्रमुख और मशहूर व्हिसलब्लोअर Famous whistleblower, Edward Snowden का मानना है कि क्रिप्टोकरेंसीज की इनवेस्टमेंट के बजाय डिजिटल पेमेंट Digital payment instead of investment के जरिए के तौर पर इस्तेमाल करने में अधिक वैल्यू है।

उन्होंने कहा कि क्रिप्टो को इनवेस्टमेंट के एक प्रकार से अधिक बढ़ाए जा सकने वाले एसेट के तौर पर लिया जाना चाहिए। अमेरिका के टेक्सस Texas of America में आयोजित एक वर्चुअल मीडिया सेशन Virtual media session में Edward Snowden ने कहा कि, "आमतौर पर मैं लोगों को क्रिप्टोकरेंसी में एक टेक्नोलॉजी के तौर पर इनवेस्टमेंट Investment as a technology करने के लिए प्रोत्साहित नहीं करता और इस वजह से इस कम्युनिटी में बहुत से से लोगों से मेरी दूरी है।

मैं कई वर्ष पहले बिटकॉइन का इस्तेमाल अज्ञात तरीके Unknown method से सर्वर्स के लिए भुगतान के तौर पर करता था।" उन्होंने आगे कहा कि बिटकॉइन के साथ एक बड़ी समस्या इसका प्राइवेट नहीं होना है। यह इलेक्ट्रॉनिक कैश सिस्टम Electronic cash system के तौर पर असफल हो रहा है क्योंकि कैश का मकसद अज्ञात रहना होता है।