खाद्य तेलों की कीमतों में 15 रुपए तक आ सकती है गिरावट

Share Us

310
खाद्य तेलों की कीमतों में 15 रुपए तक आ सकती है गिरावट
09 Jul 2022
min read

News Synopsis

देश में महंगाई की मार ने जनता की कमर तोड़कर रख दी है। इसी कड़ी में अब राहत भरी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक खाद्य तेलों की कीमतों Prices of edible oils में 15 रुपए तक की गिरावट आएगी। देश में खाने का तेल सस्ता होने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। खाद्य तेलों की कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए अब सरकार की ओर से कवायद शुरू हो गई है।

केंद्र सरकार Central Government के खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग  Food and Public Distribution Department ने बीते 6 जुलाई 2022 को एक बैठक में खाद्य तेलों के कारोबार से जुड़ी कंपनियों के एसोसिएशन Association of Companies को खाद्य तेलों की एमआरपी MRP of Edible Oils में तत्काल प्रभाव से 15 रुपए प्रति लीटर तक कम करने के निर्देश जारी किए थे।

अब सरकार की ओर से एसोसिएशन को इस फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा गया है। उम्मीद की जा सकती है कि सरकार के इस कदम के बाद देश में खाने का तेल जल्द ही सस्ता हो जाएगा।

इस संबंध में खाद्य सचिव Food Secretary ने बुधवार को बताया था कि खाद्य तेल कंपनियों और तेल आयातकों की बैठक Edible Oil Companies and Oil Importers meeting बुलाकर कंपनियों से खाद्य तेलों की कीमतों को 15 रुपये कम करने को कहा गया है। इससे आने वाले दिनों में खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है।