DHFL और Yes Bank केस में ईडी ने अविनाश भोसले को हिरासत में लिया

Share Us

324
DHFL और Yes Bank केस में ईडी ने अविनाश भोसले को हिरासत में लिया
29 Jun 2022
min read

News Synopsis

डीएचएफएल और यसबैंक DHFL and YES BANK मामले में प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate |(ईडी) ने कारोबारी अविनाश भोसले Businessman Avinash Bhosale को मुंबई की ऑर्थर रोड जेल Mumbai Arthur Road Jail से हिरासत में ले लिया है। अविनाश भोसले का नाम दीवान हाऊसिंग फाइनांस लिमिटेड Dewan Housing Finance Limited (DHFL) और यस बैंक घोटाले में सामने आया था।

अविनाश भोसले पुणे के बड़े कंस्ट्रक्शन व्यापारी Pune's big construction trader हैं। उन्हें पुणे के रिएल स्टेट किंग के तौर पर भी जाना जाता है। पिछले कुछ समय से अलग-अलग कई मामलों में अविनाश भोसले से पूछताछ चल रही थी। डीएचएफएल-यस बैंक मामले में सीबीआई CBI भी छापेमारी कर चुकी है।

सीबीआई को आशंका थी कि यस बैंक और डीएचएफएल मामले में अवैध फंड Illegal Funds को कई रियल एस्टेट कंपनियों Real Estate Companies के जरिए पास किया गया है। महाराष्ट्र Maharashtra के कई रियल एस्टेट डेवलपर्स Real Estate Developers की जांच की जांच की जद में आने की अशंका जताई गई थी।

सीबीआई ने बीते 30 अप्रैल को इस मामले में महाराष्ट्र के कई बिल्डरों के ठिकानों Builders Locations पर छापेमारी की थी। उसके बाद सीबीआई ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर Yes Bank Founder Rana Kapoor और डीएचएफएल के कपिल वधावन  Kapil Wadhawan of DHFL के करप्शन के मामले में अविनाश भोसले को गिरफ्तार किया था।