News In Brief Travel & Tourism
News In Brief Travel & Tourism

EaseMyTrip ने वैश्विक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड सरकार के साथ समझौता किया

Share Us

329
EaseMyTrip ने वैश्विक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड सरकार के साथ समझौता किया
04 Oct 2023
6 min read

News Synopsis

EaseMyTrip भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन ट्रैवल टेक प्लेटफार्मों में से एक है, और उत्तराखंड सरकार ने 250 करोड़ से अधिक के सौदे के तहत वैश्विक पर्यटन हॉटस्पॉट Global Tourism Hotspot के रूप में उत्तराखंड की स्थिति को बढ़ाने के लिए समझौता किया।

लंदन में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी Chief Minister Pushkar Singh Dhami ने भाग लिया।

मुख्यमंत्री धामी ने वैश्विक निवेशकों और भागीदारों को आकर्षित करने के लिए उत्तराखंड सरकार के प्रयासों का नेतृत्व किया। जिसमें EaseMyTrip के साथ समझौता भी शामिल था।

वैश्विक पर्यटन क्षेत्र में उत्तराखंड को बढ़ावा देने के लक्ष्य के साथ एक साझेदारी बनाई गई है। इस सहयोग में यूके/यूरोप, मध्य पूर्व, एशिया, यूएसए/कनाडा और अन्य सहित विभिन्न बाजारों को लक्षित करने वाले संयुक्त विपणन अभियानों की एक श्रृंखला शुरू करना शामिल होगा। ये अभियान जागरूकता बढ़ाने और उत्तराखंड में पर्यटकों और कार्यक्रमों को आकर्षित करने के लिए EaseMyTrip की वैश्विक पहुंच और प्लेटफार्मों का लाभ उठाएंगे।

EaseMyTrip में यूके और यूरोप के प्रबंध निदेशक मारिया हामिद Mariah Hamid Managing Director UK & Europe at EaseMyTrip ने कहा "हम वैश्विक यात्रियों के लिए इस अविश्वसनीय राज्य की बेजोड़ सुंदरता और सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने के लिए उत्तराखंड सरकार के साथ एकजुट होकर रोमांचित हैं। यह सहयोग EaseMyTrip के सरलीकरण के मिशन के साथ पूरी तरह मेल खाता है।" यात्रा को सुलभ और किफायती बनाना।

इस साझेदारी के अंतर्गत एक पहल के रूप में राज्य-समर्थित होमस्टे ऑनलाइन कार्यक्रम विकसित किया जाएगा। यह कार्यक्रम उत्तराखंड के उभरते पर्यटन क्षेत्र के लिए गेम-चेंजर बनने की क्षमता रखता है, जो यात्रियों को एक आकर्षक निमंत्रण प्रदान करता है, और साथ ही स्थानीय निवासियों के लिए सक्रिय रूप से भाग लेने और राज्य के समृद्ध पर्यटन उद्योग का लाभ उठाने के अवसर पैदा करता है।

EaseMyTrip के बारे में:

EaseMyTrip भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय शहरों में कार्यालयों के साथ अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी बाजार में एक अग्रणी नाम है। कंपनी की शुरुआत वर्ष 2008 में छोटे B2B एजेंटों को उनकी सभी बुकिंग करने के लिए वन स्टॉप प्लेटफॉर्म प्रदान करके उनकी समस्याओं को हल करने के उद्देश्य से की गई थी। वर्तमान में इस क्षेत्र में पैमाने और मुनाफा देने की क्षमता वाली एकमात्र कंपनी होने के नाते यह शुरुआत से ही हर साल लाभदायक बनी हुई है। कंपनी ने न केवल एक दुबला और कुशल संगठन बनाया है, बल्कि एक अद्वितीय व्यवसाय मॉडल पर सफलतापूर्वक काम किया है, जो ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ग्राहकों को प्रभावी ढंग से लक्षित करता है। इसकी अनूठी मार्केटिंग रणनीति इसे ग्राहक जुड़ाव बनाते हुए बड़े ग्राहक आधार तक पहुंचने की अनुमति देती है। कंपनी का मुख्य उद्देश्य यात्रियों को प्रतिस्पर्धी और पारदर्शी दरों पर मूल्यवान यात्रा सेवाएँ प्रदान करना है। इसने एजेंट नेटवर्क, कार्यालयों और फ्रेंचाइजी के माध्यम से भारत के हर पिन-कोड पर अपनी उपस्थिति सार्वजनिक की है। नई दिल्ली में मुख्यालय वाली इस कंपनी ने इस साल एक लिमिटेड कंपनी का दर्जा हासिल कर लिया है। भारत के प्रमुख शहरों जैसे नोएडा, बैंगलोर, मुंबई और हैदराबाद में इसके पूर्ण स्वामित्व वाले कार्यालय हैं। विश्वव्यापी कार्यालय सिंगापुर, दुबई और लंदन में स्थित हैं।