EaseMyTrip ने इको होटल्स एंड रिसॉर्ट्स में 13% हिस्सेदारी हासिल की

Share Us

327
EaseMyTrip ने इको होटल्स एंड रिसॉर्ट्स में 13% हिस्सेदारी हासिल की
25 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन तकनीकी यात्रा प्लेटफार्मों में से एक EaseMyTrip ने BSE सूचीबद्ध इकाई इको होटल्स एंड रिसॉर्ट्स लिमिटेड Eco Hotels and Resorts Limited में लगभग 13% गैर-नियंत्रित हिस्सेदारी हासिल की है।

इको होटल्स एंड रिसॉर्ट्स लिमिटेड अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाने की EaseMyTrip की प्रतिबद्धता के साथ अच्छी तरह से तालमेल बिठाते हुए होटल और आतिथ्य उद्योग में काम करता है। इस रणनीतिक निवेश का प्राथमिक उद्देश्य अल्पसंख्यक हित हासिल करना और आतिथ्य क्षेत्र के भीतर पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को बढ़ावा देना है। कि इको होटल्स द्वारा संचालित सभी होटल कार्बन नेट जीरो होटल होंगे।

यह सहयोग दोनों कंपनियों के बीच तालमेल स्थापित करने के अवसर भी खोलता है। दोनों कंपनियां सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों पर बात कर रही हैं, होटल परिचालन व्यवसाय के अलावा ECO होटल्स मुख्य रूप से ईजमाईट्रिप और इसकी सहायक कंपनी के प्लेटफॉर्म पर अपने ग्राहकों के लिए हवाई और गैर-हवाई व्यवसाय भी चला सकता है।

ईजमाईट्रिप के सह-संस्थापक और सीईओ निशांत पिट्टी Nishant Pitti Co- Founder and CEO of EaseMyTrip ने कहा "हम इको होटल्स एंड रिसॉर्ट्स लिमिटेड में हिस्सेदारी में निवेश करने के लिए अपने सहयोग और रणनीतिक निर्णय की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं, जो EaseMyTrip की टिकाऊ और जिम्मेदार व्यावसायिक प्रथाओं के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। निवेश करने के लिए हमारी पसंद पर्यावरण के अनुकूल और हरित होटलों के विकास में सकारात्मक योगदान देने की हमारी दृष्टि के अनुरूप है। यह निवेश हमारे पोर्टफोलियो में विविधता लाने और हमारे ग्राहकों को प्रदान किए जाने वाले यात्रा अनुभवों को बढ़ाने की हमारी यात्रा में एक और मील का पत्थर है। पर्यावरण के प्रति जागरूक पहल को बढ़ावा देकर, हम इसका लक्ष्य यात्रा और आतिथ्य उद्योग के भविष्य को सकारात्मक रूप से आकार देना है।"

इको होटल्स एंड रिसॉर्ट्स लिमिटेड के कार्यकारी अध्यक्ष वी के त्रिपाठी V K Tripathi Executive Chairman of Eco Hotels and Resorts Ltd ने कहा "भारत के आतिथ्य परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने की अटूट प्रतिबद्धता के साथ हम स्थिरता, अत्याधुनिक निर्माण तकनीक और साहसिक विस्तार रणनीतियों द्वारा संचालित एक मिशन पर चल रहे हैं। यह सिर्फ एक व्यवसाय नहीं है, यह हमारे क्षितिज का विस्तार करने और मेहमानों को एक उन्नत, पर्यावरण के प्रति जागरूक और शानदार अनुभव प्रदान करने की दिशा में एक गणनात्मक कदम है, जो एक हरित और अधिक टिकाऊ भविष्य के लिए हमारी प्रतिबद्धता के साथ सहजता से संरेखित होता है। EaseMyTrip और इको होटल एंड रिसॉर्ट्स के बीच यह रणनीतिक सहयोग लिमिटेड गेम चेंजर साबित हो सकता है, क्योंकि आतिथ्य क्षेत्र में ऐसा तालमेल मुश्किल से ही देखा जाता है।"

EaseMyTrip के बारे में:

EaseMyTrip हवाई टिकट बुकिंग के मामले में भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन यात्रा प्लेटफार्मों में से एक है। इसके अलावा यह CAGR की दर से बढ़ रहा है। वित्त वर्ष 2020-23 के दौरान मुनाफे में 59% यह सबसे तेजी से बढ़ने वाली इंटरनेट कंपनियों में से एक है। अपनी स्थापना के बाद से बूटस्ट्रैप्ड और लाभदायक, EaseMyTrip हवाई टिकट, होटल और अवकाश पैकेज, रेल और बस टिकट के साथ-साथ सहायक मूल्य वर्धित सेवाओं सहित 'एंड टू एंड' यात्रा समाधान प्रदान करता है। EaseMyTrip अपने उपयोगकर्ताओं को बुकिंग के दौरान शून्य-सुविधा शुल्क का विकल्प प्रदान करता है। EaseMyTrip अपने उपयोगकर्ताओं को 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू एयरलाइनों, 2+ मिलियन से अधिक होटलों के साथ-साथ भारत के प्रमुख शहरों के लिए ट्रेन/बस टिकट और टैक्सी किराये तक पहुंच प्रदान करता है। EaseMyTrip के कार्यालय नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम, बेंगलुरु और मुंबई सहित विभिन्न भारतीय शहरों में हैं। इसके अंतर्राष्ट्रीय कार्यालय फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड, यूएई, यूके, यूएसए और न्यूजीलैंड में हैं।