कमाई 500 रुपए और आयकर विभाग ने भेजा 37.5 लाख का नोटिस

Share Us

336
कमाई 500 रुपए और आयकर विभाग ने भेजा 37.5 लाख का नोटिस
22 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत India के बिहार Bihar राज्य में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बिहार के खगड़िया में अलौली प्रखंड Alauli Block के मघौना गांव के रहने वाले एक मजदूर को इनकम टैक्स विभाग Income Tax Department की तरफ से एक नोटिस मिला है। आयकर विभाग ने नोटिस जारी कर मजदूर को  37.50 लाख रुपए का बकाया भुगतान करने का आदेश दिया है। जबकि, नोटिस मिलने के बाद मजदूर सहित उसका पूरा परिवार सदमे में है। इस मामले पर मजदूर का कहना है कि दिनभर काम करने के बाद कहीं उसे 500 रुपए की दिहाड़ी मिलती है, ऐसे में वह इस समस्या से कैसे निपटे। अब उसने स्थानीय थाने Local Police Station में न्याय के लिए गुहार लगाई है।

अलौली प्रखंड के मघौना गांव के रहने वाले गिरिश यादव Girish Yadav मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता है। अब उसे इनकम टैक्स का नोटिस मिला है। नोटिस के मुताबिक, उसके नाम पर 37.50 लाख रुपए का टैक्स बकाया है, जिसे उसे भरना है। नोटिस में ये भी कहा गया है कि उसके नाम पर राजस्थान Rajasthan के पाली में एक कंपनी रजिस्टर्ड Company Registered है। शिकायतकर्ता को उसके नाम से जारी पैन नंबर के खिलाफ नोटिस मिला है। वहीं, गिरीश का कहना है कि वे कभी राजस्थान गए ही नहीं हैं। अब गिरीश यादव ने संबंधित थाने का दरवाजा खटखटाया है। गिरीश को मिले इस नोटिस को लेकर इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

वहीं, अलौली थाने के थाना प्रभारी पुरेंद्र कुमार Purendra Kumar ने इस मामले में बताया कि हमने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि गिरीश द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर मामले में जांच भी शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया यह धोखाधड़ी का मामला लगता है। एसएचओ ने बताया  कि शिकायतकर्ता को उसके नाम से जारी पैन नंबर PAN Number के खिलाफ नोटिस मिला है।