Hindustan Unilever ने भी बधाई अपने प्रोडक्ट्स की क़ीमतें

Share Us

389
Hindustan Unilever ने भी बधाई अपने प्रोडक्ट्स की क़ीमतें
07 May 2022
7 min read

News Synopsis

भारत India की दिग्गज कंपनी Hindustan Unilever Limited (HUL) ने अपने उत्पादों Product की कीमतों में करीब 15 फीसदी तक का इजाफा कर दिया है। रोजमर्रा में प्रयोग होने वाले प्रोडक्ट की कीमतों के इजाफे ने घर का बजट बिगाड़ दिया है। एचयूएल ने टूथपेस्ट Toothpaste, कैचअप Katchup समेत अन्य सामनों की कीमतें भी बढ़ा दी हैं और इनके दाम में 4 से 13 फीसदी की वृद्धि की गई है।

महंगाई ने आम जनता का हाल बेहाल कर रखा है। आरबीआई ने बुधवार को रेपो रेट में वृद्धि की तो उसकी देखादेखी देश की बैंकों ने भी ब्याज दरें बढ़ा दीं। आरबीआई के इस फैसले के बाद महंगाई और बढ़ने की संभावना थी और आज इसका असर दिखाई भी देने लगा है।

जबकि, देश की बड़ी एफएमसीजी कंपनी FMCG Company हिंदुस्तान यूनिलीवर Hindustan Unilever लिमिटेड ने साबुन Soaps, शैंपू Shampoos और अन्य पर्सनल केयर उत्पादों Personal Care Products की कीमतों में भी इजाफा किया है। एक रिपोर्ट की माने तो, कंपनी ने अपने उत्पादों का दाम 15 फीसदी तक बढ़ा दिया है।

गौर करने वाली बात ये है कि बीते दिनों एचयूएल के सीईओ संजीव मेहता CEO Sanjeev Mehta ने तेल की कीमतों में तेजी के बीच एमएमसीजी उत्पादों की कीमतें बढ़ने के संकेत दिए थे।