डीएस ग्रुप ने पहला एनएफटी 'ए ड्रीम इन ए मिलियन मेटाफर्स' किया लांच

Share Us

542
डीएस ग्रुप ने पहला एनएफटी 'ए ड्रीम इन ए मिलियन मेटाफर्स' किया लांच
16 Aug 2022
min read

News Synopsis

डीएस ग्रुप DS Group का इस साल 93वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है ये धर्मपाल सत्यपाल ग्रुप Dharampal Satyapal Group एक मल्टी-बिज़नेस कॉर्पोरेशन Multi-Business Corporation है और अग्रणी फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स Fast Moving Consumer Goods (एफएमसीजी) में से एक ग्रुप, जिसकी भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों Indian and International Markets में एक मजबूत मौजूदगी दर्ज है। डीएस ग्रुप की स्थापना साल 1929 में हुई थी।

इस साल इसका 93वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। पूरी दुनिया में एक बेंचमार्क स्थापित करने के उद्देश्य से ग्रुप ने इस सुनहरे मौके को एक पूरे युग की तरह मनाया है। इस शुभ अवसर को चिन्हित करने के लिए डीएस ग्रुप ने अपने संस्थापक Founder श्री लाला धरमपाल जी Shri Lala Dharampalji और श्री सत्यपाल सुगंधी Shri Satyapal Sugandhi के अद्वितीय विचारों को आगे बढाते हुए अपना पहला एनएफटी लॉन्च NFT Launch किया है। 'अ ड्रीम इन अ मिलियन मेटाफर्स' A Dream in a Million Metaphors नामक इस एनएफटी में कुल 93 विशिष्ट छवियां हैं, जो डीएस ग्रुप के संस्थापकों की समृद्ध विरासत को बखूबी दर्शाती हैं। डीएस ग्रुप ने अपने हर एक ऐतिहासिक लम्हों को जीवंत रखने के उद्देश्य से, वेब 3.0 माइक्रोसाइट का निर्माण किया है, जो इस ग्रुप की अनोखी कहानी को हू ब हू दर्शाता है।

श्री लाला धर्मपाल जी, जो करनाल Karnal के निवासी थे, उन्होंने पुरानी दिल्ली में आकर्षण का केंद्र माने जाने वाले चांदनी चौक में इत्र की दुकान के साथ शानदार व्यापार की यात्रा शुरू की थी। उनके ही पदचिह्नों पर चलते हुए, उनके पुत्र श्री सत्यपाल 'सुगंधी ने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और पूरी दुनिया में इसे मशहूर बनाया है।