डॉ. रेड्डीज ने मायने फार्मा के यूएसए पोर्टफोलियो का अधिग्रहण किया

Share Us

736
डॉ. रेड्डीज ने मायने फार्मा के यूएसए पोर्टफोलियो का अधिग्रहण किया
27 Feb 2023
min read

News Synopsis

डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड Dr. Reddy's Laboratories Limited ने सोमवार को कहा कि उसकी अनुषंगी Subsidiary ने ऑस्ट्रेलिया Australia स्थित मेयने फार्मा ग्रुप लिमिटेड Mayne Pharma Group Limited के अमेरिकी जेनेरिक प्रिस्क्रिप्शन उत्पाद पोर्टफोलियो US Generic Prescription Product Portfolio को 10.5 करोड़ डॉलर में हासिल करने के लिए निश्चित समझौता किया है। डॉ. रेड्डीज की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, कि पोर्टफोलियो में लगभग 45 वाणिज्यिक उत्पाद Commercial Product, चार पाइपलाइन उत्पाद Four Pipeline Products और 40 स्वीकृत गैर-विपणन उत्पाद Approved Non-Marketed Products शामिल हैं, जिनमें महिलाओं के स्वास्थ्य पर केंद्रित कई सामान्य उत्पाद शामिल हैं।

डॉ. रेड्डीज लगभग 90 मिलियन अमरीकी डालर के अग्रिम भुगतान के लिए पोर्टफोलियो का अधिग्रहण करेगा और 15 मिलियन अमरीकी डालर तक का आकस्मिक भुगतान, इन्वेंट्री Inventory के प्रति विचार और कुछ अर्जित चैनल देनदारियों के लिए क्रेडिट पर निर्धारित किया जाना है।

30 जून 2022 को समाप्त होने वाली वित्तीय अवधि के लिए मायने फार्मा ने अधिग्रहित पोर्टफोलियो के लिए 111 मिलियन अमरीकी डालर का कुल राजस्व दर्ज किया।

स्वीकृत उच्च-मूल्य वाले उत्पादों में एक हार्मोनल योनि रिंग Hormonal Vaginal Ring एक जन्म नियंत्रण की गोली और एक हृदय संबंधी उत्पाद शामिल हैं।

लेन-देन का समापन हार्ट-स्कॉट-रोडिनो एंटीट्रस्ट इम्प्रूवमेंट्स एक्ट 1976 Hart-Scott-Rodino Antitrust Improvements Act के संशोधित रूप में लागू प्रतीक्षा अवधि सहित प्रथागत समापन शर्तों के संतोषजनक समापन के अधीन है।

यह अधिग्रहण सीमित प्रतिस्पर्धा वाले उत्पादों के साथ डॉ. रेड्डी के यूएस रिटेल प्रिस्क्रिप्शन फार्मास्युटिकल व्यवसाय US Retail Prescription Pharmaceutical Business का पूरक होगा। कि यह मरीजों के लिए सस्ती दवाओं Drugs में तेजी लाने और विस्तार करने के डॉ. रेड्डी के प्रयासों का भी समर्थन करता है।

मार्क किकुची Mark Kikuchi मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने उत्तरी अमेरिका व्यवसाय डॉ. रेड्डीज ने कहा - यह महत्वपूर्ण अधिग्रहण हमारे उत्तरी अमेरिकी संगठन को महिलाओं के स्वास्थ्य क्षेत्र Health Sector में एक महत्वपूर्ण मुकाम प्रदान करता है। अधिग्रहण हमारे पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए हमारी घोषित रणनीति के अनुरूप है। हमारे चुने हुए विकास बाजारों में। हम पोर्टफोलियो को सफलतापूर्वक एकीकृत करने और व्यवसाय को बढ़ाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

डॉ. रेड्डीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एरेज़ इज़राइली Erez Israeli ने कहा, मायने फार्मा से प्राप्त उत्पादों का पोर्टफोलियो हमारे विकास उद्देश्यों के साथ रणनीतिक Strategic रूप से फिट है। पोर्टफोलियो में कुछ उच्च प्रवेश-अवरोधक उत्पाद शामिल हैं। यह पेश करके हमारे मौजूदा पोर्टफोलियो को भी पूरक बनाता है। महिलाओं के स्वास्थ्य पर केंद्रित उत्पाद। हमारी मजबूत बैलेंस शीट Balance Sheet हमें अपने आधार व्यवसाय को मजबूत करने और दीर्घकालिक विकास Long Term Evolution के लिए रणनीतिक महत्व के उत्पादों को हासिल करने में सक्षम बनाती है।

IQVIA के अनुसार दिसंबर 2022 में समाप्त होने वाले कैलेंडर वर्ष के लिए अमेरिका में पाइपलाइन और अनुमोदित गैर-विपणन उत्पादों के लिए कुल पता योग्य बाजार का मूल्य लगभग 3.6 बिलियन अमरीकी डालर है।