News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

दूरदर्शन ने मेगा शो 'स्वराज' का प्रोमो किया लॉन्च

Share Us

429
दूरदर्शन ने मेगा शो 'स्वराज' का प्रोमो किया लॉन्च
17 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

भारत की आजादी India's independence के 75 वें वर्ष में जब देश पीएम नरेंद्र मोदी  PM Narendra Modi के नेतृत्व में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ 'Azadi ka Amrit Mahotsav' मना रहा है। तो वहीं दूरदर्शन Doordarshan भी “नए भारत का नया दूरदर्शन ” New India's new Doordarshan विषय पर आधारित एक बड़े सुधार के दौर से गुजर रहा है। दूरदर्शन कई नए व उच्च गुणवत्तापूर्ण धारावाहिकों के शुभारंभ के साथ भारत के लोक सेवा प्रसारक India's public service broadcaster के रूप में अपने कार्यादेश को पूरा कर रहा है।

आपको बता दें कि दूरदर्शन "स्वराज- भारत के स्वतंत्रता संग्राम की समग्र गाथा" Swaraj - the whole story of India's freedom struggle" नाम के एक मेगा ऐतिहासिक शो का प्रसारण करने के लिए तैयार है। शो को और लोकप्रिय बनाने के लिए केंद्रीय सूचना और प्रसारण तथा युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर Sports Minister Anurag Thakur के द्वारा आकाशवाणी भवन, नई दिल्ली Akashvani Bhawan New Delhi में आयोजित एक कार्यक्रम में आज इसका प्रोमो लॉन्च Promo Launch किया गया। यह एक 75 धारावाहिक वाला मेगा शो है, जो 15वीं शताब्दी के बाद से भारत के स्वतंत्रता संग्राम Freedom Struggle of India के गौरवशाली इतिहास Glorious History को दर्शाता है। 

यह धारावाहिक उन नायकों के जीवन और बलिदान की विशेषता के साथ भारतीय इतिहास के कई पहलुओं को जीवंत करेगा, जिन्हें बहुत कम लोग जानते हैं। स्वराज को 14 अगस्त, 2022 को हिंदी में डीडी नेशनल पर और बाद में कई क्षेत्रीय भाषाओं में दूरदर्शन के क्षेत्रीय नेटवर्क पर प्रसारित करने के लिए लॉन्च किया जाना है। इसका ऑडियो वर्जन ऑल इंडिया रेडियो नेटवर्क All India Radio Network पर भी प्रसारित किया जाएगा।