News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

डोमिनोज़ ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान पिज़्ज़ा पर 50% छूट की घोषणा की

Share Us

339
डोमिनोज़ ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान पिज़्ज़ा पर 50% छूट की घोषणा की
07 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

कंपनी डोमिनोज Domino's ने अपने पिज्जा की कीमत में 50% तक की उल्लेखनीय कमी की है। और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप ICC Cricket World Cup के जश्न में कंपनी ने यह कदम उठाया है।

ग्राहक अब केवल 499 रुपये में अपने पसंदीदा बड़े शाकाहारी पिज्जा Favorite Large Vegetarian Pizza का आनंद ले सकते हैं, जो उनकी पिछली कीमत 799 रुपये से एक महत्वपूर्ण छूट है।

इसी तरह मांसाहारी पिज्जा प्रेमियों को अब 549 रुपये की आकर्षक कीमत पर बड़े पिज्जा मिल सकते हैं, जो कि काफी कम है। पूर्व कीमत 919 रुपये।

इस महत्वपूर्ण खेल आयोजन के दौरान जिसके परिणामस्वरूप आम तौर पर ऑर्डर में वृद्धि होती है, फास्ट-फूड कंपनी को उम्मीद है, कि इस प्रमोशन का उपयोग बिक्री बढ़ाने और प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त बनाए रखने के लिए किया जाएगा। व्यापक ग्राहक आधार को आकर्षित करने के लिए डोमिनोज़ इंडिया Domino's India ने बड़े पिज्जा पर उल्लेखनीय छूट के अलावा हर दिन मूल्य छूट भी लॉन्च की है। जो ग्राहक हाउज़ैट50 कूपन कोड Howzzat50 Coupon Codes का उपयोग करते हैं, उन्हें पिज्जा पर 50% की छूट मिलती है।

विश्व कप के दौरान फास्ट फूड Fast Food की मांग बढ़ जाती है। और अच्छी तरह से सोच-समझकर कीमत में कटौती करके, डोमिनोज़ इंडिया को प्रतिस्पर्धा से एक कदम आगे रहने की उम्मीद है। अन्य व्यंजन श्रेणियों, विशेष रूप से बर्गर और बिरयानी से प्रतिस्पर्धा ने शायद इस निर्णय को प्रेरित किया है।

इसके अतिरिक्त डोमिनोज़ ने डेयरी और पनीर जैसे महत्वपूर्ण इनपुट की कीमत में कुछ स्थिरता देखी है, जिससे व्यवसाय को इन लाभों को अपने ग्राहकों तक पहुंचाने की अनुमति मिली है।

23 नए स्थानों को लॉन्च करके और एक नए शहर में प्रवेश करके, डोमिनोज़ इंडिया ने अपनी उपस्थिति बढ़ा दी है, और अब इसके 394 शहरों में 1,838 स्थान हैं। इसके अलावा व्यवसाय ने चार नए पोपीज़ रेस्तरां खोले और मणिपाल और कोयंबटूर में अपनी शुरुआत की, जिससे उन्हें चार शहरों में कुल 17 स्थान मिले।

27 सितंबर को एलारा कैपिटल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और अनुसंधान विश्लेषक करण तौरानी Karan Taurani Senior Vice President and Research Analyst Elara Capital ने कहा पिज़्ज़ा क्षेत्र भयंकर प्रतिस्पर्धा के अधीन है, और इसकी विकास क्षमता तुरंत स्पष्ट नहीं हो सकती है। पिछले तीन से चार वर्षों के बाजार हिस्सेदारी आंकड़ों की समीक्षा से पता चलता है, कि बड़े त्वरित-सेवा रेस्तरां श्रृंखला क्षेत्र में पिज़्ज़ा उद्योग की स्थिति कम हो गई है।