News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Dogecoin के सपोर्ट वाली बास्केटबॉल टीम एलियंस ने मेडल जीते 

Share Us

340
Dogecoin के सपोर्ट वाली बास्केटबॉल टीम एलियंस ने मेडल जीते 
19 Jul 2022
min read

News Synopsis

हाल ही में क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट Cryptocurrency Markets में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन जो भी हो फिलहाल दुनिया में क्रिप्‍टोकरेंसीज सुर्खियां बटोर रही है। इस मामले में डॉजकॉइन Dogecoin आगे है। यह मीम कॉइन, पॉपुलर बास्‍केबॉल लीग  Popular Basketball League बिग3 Big3 का हिस्‍सा बन चुका है और डॉजकॉइन की स्‍पॉन्‍सर्ड टीम एलियंस Sponsored Team Aliens के दो मेंबर्स ने मिडसीजन अवॉर्ड Midseason Awards अपने नाम किए हैं। डॉजकॉइन के बिग3 लीग में शामिल होने की वजह है क्‍योंकि इसके सेल्‍फ कस्‍टोडियन वॉलेट Self Custodian Wallet ‘माईडॉज' MyDoge के फाउंडर बिल ली Bill Lee ने  Big3 की बास्‍केबॉल टीम एलियंस Aliens के सभी 25 फायर-टियर एडिशंस खरीद लिए हैं।

Big3 बास्केटबॉल लीग की स्थापना हिप हॉप म्‍यूजिशियन और एक्‍टर आइस क्यूब Hip Hop Musician and Actor Ice Cube और एंटरटेनमेंट एग्‍जीक्‍यूटिव जेफ क्वाटिनेट्ज Entertainment Executive Jeff Kwatinetz ने की थी। लीग में 12 टीमें शामिल हैं, जिनके रोस्टर में एनबीए के पूर्व खिलाड़ी और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी International Players दोनों शामिल हैं। इसके अबतक 4 सीजन हो चुके हैं। साल 2020 के सीजन को कोविड-19 की वजह से कैंसल कर दिया गया था। खबर के मुताबिक, बिग3 लीग ने इसी साल अप्रैल में 25 फायर-टियर NFT बेचने का फैसला किया था। डॉजकॉइन ने इस पर दांव लगाया, जिसकी वजह से Big3 एलियंस टीम ने डॉजकॉइन को अपनाया।

एलियंस के हाल के मैचों में उसकी टीम की जर्सी पर भी डॉजकॉइन दिखाई दिया था। यही नहीं, इस खरीद की वजह से माईडॉज वॉलेट का इंटीग्रेशन हुआ, जो प्‍लेयर्स, कोच और टीम्‍स को सिर्फ एक ट्वीट करने पर डॉगकोइन टिप्स Dogecoin Tips कमाने की इजाजत देता है।