News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मार्च तिमाही में डिज़्नी ने जोड़े 7.9 मिलियन नए यूज़र

Share Us

746
मार्च तिमाही में डिज़्नी ने जोड़े 7.9 मिलियन नए यूज़र
16 May 2022
7 min read

News Synopsis

वॉल्ट डिज्नी Walt Disney कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय ओटीटी बाजार Indian OTT Market के लिए 100 ओरिजिनल शो तैयार कर रही है। भारत India में डिज्नी प्लस हॉटस्टार ओटीटी प्लेटफॉर्म में अग्रणी है। आपको बता दें कि कंपनी ने मार्च तिमाही  में डिज़्नी+ में 7.9 मिलियन नए ग्राहक जोड़े, जिसके बाद कुल मिलाकर इसके 137.9 मिलियन ग्राहक हो गए हैं।

वॉल्ट डिज्नी ने अर्निंग कॉल के दौरान कहा कि यूएस USA के बाहर स्थानीय सामग्री के लिए उसके पास  में लगभग 500 शो हैं। इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि अमेरिका के बाहर वह करीब 500 लोकल कंटेंट तैयार कर रही है।

कंपनी की वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष Company Senior Executive Vice President क्रिस्टीन मैकार्थी Christine McCarthy ने बताया कि वह एशिया प्रशांत क्षेत्र Asia Pacific के लिये 140, यूरोप Europe मध्य पूर्व और अफ्रीका Africa के लिये 150, अमेरिका के लिये 200 और भारत के लिये 100 शो तैयार कर रही है।

वहीं दूसरी ओर वॉल्ट डिज़नी कंपनी के सीईओ The Walt Disney Company CEO बॉब चापेक Bob Chapek ने कहा कि भारतीय बाजार के लिए 100 नए मूल शो की घोषणा की गयी है। गौरतलब है कि पिछले महीने अमेज़ॅन प्राइम वीडियो Amazon Prime Video द्वारा कहा गया था कि वह अगले दो वर्षों में मूल शो, फिल्मों और सह-निर्माण में हिंदी, तमिल और तेलुगु में 40 नए शीर्षक लॉन्च करेगा।