News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

धोनी ने चेन्नई की ड्रोन कंपनी में किया निवेश

Share Us

486
धोनी ने चेन्नई की ड्रोन कंपनी में किया निवेश
06 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

महेंद्र सिंह धोनी Mahendra Singh Dhoni ने चेन्नई की ड्रोन कंपनी Chennai Drone Company गरूड़ एयरोस्पेस Garuda Aerospace में पूंजी लगाकर निवेश Investment किया है। हालांकि धोनी के निवेश की रकम इस कंपनी में कितनी है, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन इतना तय है कि उन्होंने गुपचुप तरीके से गरूड़ एयरोस्पेस में पैसे लगाए हैं। इस ड्रोन कंपनी के धोनी ब्रांड एंबेस्डर Brand Ambassador भी होंगे। 

आपको बता दें कि धोनी अब सिर्फ क्रिकेट की पिच ही नहीं बल्कि उससे आगे की भी देख रहे हैं। इसी दिशा में बिजनेस की पिच पर अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए उन्होंने यह निवेश किया है। इस बारे में गरूड़ एयरोस्पेस के फाउंडर Founder of Garuda Aerospace अग्निश्वर जयप्रकाश Agnishwar Jaiprakash ने इकॉनोमिक्स टाइम्स Economic Times को बताया कि धोनी ने हमें बतौर निवेशक और ब्रांड एंबेस्डर जॉइन करने का फैसला किया है और हम जो हासिल करना चाहते हैं, धोनी की भी सोच वैसी ही है।

उन्हें हमारे इरादों पर पूरा भरोसा है।  हमें उनसे बेहतर पार्टनर और ब्रांड एंबेस्डर नहीं मिल सकता था। आपको बता दें कि कंपनी में धोनी कई टुकड़ों में निवेश करेंगे। गौरतलब है कि जयप्रकाश ने कहा कि कंपनी में धोनी ने अपने निवेश को लेकर अभी खुलासा नहीं किया है। उनके साथ कुछ और निवेशक भी होंगे जो कंपनी में पूंजी लगाएंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चेन्नई बेस्ड गरूड़ एयरोस्पेस की शुरुआत साल 2015 में हुई थी। इस कंपनी ने ड्रोन स्टार्टअप इकोसिस्टम Drone Startup Ecosystem को काफी बढ़ावा दिया है। कंपनी का दावा है कि वो कम बजट वाले ड्रोन बेस्ड सॉल्यूसन मुहैया कराएगी और वह अलग अप्लीकेशन वाली ड्रोन को तैयार करेगी, इसमें सैनिटाइजेशन Sanitization एग्रीकल्चर स्प्रेइंग Agriculture Spraying मैपिंग Mapping इंडस्ट्री Industry सिक्योरिटी Security डिलिवरी Delivery और निगरानी रखने Monitoring जैसी चीजें शामिल होंगी।